उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: SDM सदर ने चलाया गंदगी के खिलाफ अभियान

उत्तर प्रदेश के सीतापुर एसडीएम सदर ने शहर में फैली गंदगी और कूड़े के खिलाफ सड़क पर उतरकर निरीक्षण किया. इसके अलावा उन्होंने घरेलू सिलेंडरों को व्यावसायिक रूप से इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की.

By

Published : Nov 26, 2019, 9:51 PM IST

etv bharat
नगरपालिका की लापरवाही पर बरसे एसडीएम

सीतापुर: सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी और कूड़े के खात्मे को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं. इसके लिए नगर पालिका ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है. एसडीएम सदर ने मंगलवार को शहर के प्रमुख स्थानों का औचक निरीक्षण किया. इसके अलावा घरेलू सिलेंडरों को व्यावसायिक रूप से इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सिलेंडर जब्त करने की भी कार्रवाई की.

नगरपालिका की लापरवाही पर बरसे एसडीएम.

नगरपालिका की लापरवाही पर बरसे एसडीएम
शहर में कई स्थानों पर कूड़ा डंप होने की शिकायत पर एसडीएम सदर ने टीम के साथ उन स्थानों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने नगरपालिका की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए, जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात कही.

घरेलू गैस सिलेंडर के व्यवसायीकरण की जांच
इन दिनों शहर में घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसायिक इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जा रहा है. इस शिकायत पर एसडीएम ने कई रेस्टोरेंट पर जाकर चेकिंग की. लिहाजा घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक इस्तेमाल पाए जाने पर उन्हें जब्त कर लिया. साथ ही पूर्ति विभाग के सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दिए. इस दौरान सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले पांच लोंगो को हिरासत में भी लिया गया. उन्होंने बताया कि यह अभियान अभी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details