उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: अमृत योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़कें, शहरवासी परेशान

By

Published : Oct 17, 2019, 1:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में अमृत योजना के तहर पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों को खोद दिया गया. वहीं पाइप लाइन बिछाने के बाद अभी तक इन सड़कों को ठीक नहीं किया गया है. इस वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

खराब सड़कों से लोगों को हो रही परेशानी

सीतापुर:शहर की सुंदरता पर इन दिनों ग्रहण लग गया है. सड़कों की जर्जर हालत के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि सरकार की अमृत योजना के तहत पेय जल आपूर्ति के लिए शहर की सड़कों और गलियों की खुदाई करके पाइप लाइन डाली जानी थी. हालाकि पाइपें तो डाल दी गईं, लेकिन अभी तक सड़कों की मरम्मत नहीं की गई. फिलहाल पूरे मामले को लेकर नगर पालिका प्रशासन ने जल निगम को नोटिस भेजा है.

खराब सड़कों से लोगों को हो रही परेशानी.

अमृत योजना के तहत पूरे शहर में पेय जल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य युद्धस्तर पर कराया जा रहा है. पाइप लाइन डालने के लिए सड़कों और गलियों की खुदाई भी की गई, जिससे तमाम सड़कों और गलियों की सूरत बिगड़ गई. पाइप लाइन डालने के बाद इनकी मरम्मत नहीं की गई. सड़कों और गलियों में बने गड्ढों को यूं ही खुला छोड़ दिया गया. कहीं कहीं मिट्टी डाली भी गई तो उसे समतल नहीं किया गया. लिहाजा लोगों को गड्डायुक्त सड़कों से गुजरने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें-...जब CM योगी के मंच पर फफक-फफक कर रो पड़े विधानसभा प्रत्याशी

पूरे शहर में इस समस्या को लेकर स्थानीय नागरिकों और सभासदों ने स्थानीय प्रशासन से लेकर सरकार तक अपनी शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही नगर पालिका प्रशासन ने जल निगम की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए उसे नोटिस जारी किया है. अधिशासी अधिकारी के मुताबिक जल निगम के अधिशाषी अभियंता ने शीघ्र ही इस कार्य को कराने का भरोसा दिलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details