उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 28, 2020, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: कोरोना के 8 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 6 एक्टिव केस

यूपी के सीतापुर जिले में गुरुवार को 8 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई. अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या सिर्फ 6 रह गई है. बाकी के मरीजों के जल्द ठीक होने की संभावना है.

cmo sitapur
सीएमओ सीतापुर

सीतापुर: कोरोना संक्रमण को लेकर सीतापुर जिले से एक राहत भरी खबर है. यहां आठ कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस प्रकार जिले में सिर्फ 6 एक्टिव केस हैं. सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले में ग्राफ लगातार नीचे गिर रहा है.

कोरोना मुक्त घोषित हो चुका था जिला
सीतापुर में तब्लीगी जमात से जुड़े बांग्लादेशी नागरिकों में कोरोना का संक्रमण पाये जाने के मामले से शुरुआत हुई थी. इसके बाद यह संख्या लगातार बढ़ती रही और 22 मरीजों तक पहुंच गई. उसके बाद मरीजों की तादात घटती गयी और मरीजों की संख्या शून्य हो गई. यह जिला कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया, लेकिन यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई.

कोरोना मुक्त जिला घोषित होने के कुछ घण्टों के भीतर ही पांच प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गयी. यह प्रवासी मजदूर बिसवां और रेउसा इलाके के स्कूलों में क्वारंटाइन थे. उसके बाद यह संख्या बढ़कर 14 हो गई थी. बुधवार की रात आयी रिपोर्ट में 8 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ 6 बची है.

कम्युनिटी संक्रमण का नहीं है केस
सीएमओ डॉ. आलोक वर्मा ने बताया कि इसके अलावा भी रैंडम चेकिंग कराई जा रही है. जो दुकानें खोली गई हैं उसके कर्मचारियों की खासतौर पर जांच कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि यह राहत की बात है कि अब तक इस जिले में जो कोरोना केस पाये गये हैं वे या तो तब्लीगी जमात से जुड़े हैं या फिर प्रवासी मजदूरों के. इसके अलावा यहां अभी तक कम्युनिटी संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. उन्होंने कहा कि शेष बचे 6 मरीजों के भी जल्दी स्वस्थ होने के साथ जिले के कोरोना मुक्त होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details