उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV BHARAT की खबर का असर, अब सैनेटाइज के बाद लिया जाएगा कार्ड धारकों का थम्ब इम्प्रेशन

By

Published : Mar 30, 2020, 8:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सरकारी राशन की दुकानों पर बायोमेट्रिक सिस्टम लागू होने कारण कार्ड धारक राशन लेने से परहेज कर रहे थे. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से चालया था, जिसके बाद दुकानों पर उपभोक्ता हाथ धुलवाने और सैनेटाइज करने के बाद ही बायोमेट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल करेंगे.

after sanitation ration will be given
थम्ब इम्प्रेशन लगाकर मिलेगा राशन

सीतापुर: सरकारी राशन की दुकानों से उपभोक्ताओं को राशन वितरित किए जाने के मामले में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. अब सभी उचित दर विक्रेता यानि राशन कोटेदार उपभोक्ताओं के हाथ धुलवाने और सैनेटाइज कराने के बाद ही उन्हें बायोमेट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल करने देंगे. इस सिस्टम के लागू होने के बाद कोरोना के संक्रमण के खतरे पर लगाम लगेगी.

दरअसल, राशन की दुकानों पर बायोमेट्रिक सिस्टम लागू होने के कारण सीतापुर में उपभोक्ता राशन लेने से परहेज कर रहे थे. कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों में आशंकाओं के कारण गरीबों को वितरित किए जाने वाले राशन का सही ढंग से वितरण नहीं हो पा रहा था. जनहित के इस मुद्दे को ईटीवी भारत ने प्रभावी ढंग से उठाया था.

17 मार्च को राशन कार्ड धारक, कोटेदार और जिलाधिकारी से इस मुद्दे पर पक्ष जानने के बाद ईटीवी भारत ने खबर प्रसारित की, जिसके बाद प्रशासन ने राशन की दुकानों पर कार्ड धारकों के हाथ धुलवाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की व्यवस्था लागू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details