उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर करता था अश्लील पोस्ट, गिरफ्तार

यूपी के सीतापुर जिले में फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर अश्लील पोस्ट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी एक लड़की की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील पोस्ट करता था.

By

Published : Jan 6, 2021, 6:42 PM IST

etv bharat
फर्जी अकाउंट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

सीतापुर: जिले के रामपुर कलां इलाके की घटना है. बीते 4 जनवरी को एक व्यक्ति ने थाने पर एक प्रार्थना पत्र दिया था. इस प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि उसकी छोटी बहन के नाम व फोटो का उपयोग कर किसी ने फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाया है. फर्जी अकाउंट से लड़की की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील पोस्ट किए गए. साथ ही आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर व्यक्तिगत मोबाइल नंबर के साथ पोस्ट अपलोड की गई है.

रामपुर कलां पुलिस ने मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए मुकदमा अपराध संख्या 04/2021 धारा 419/500 भा.द.वि. व 66सी/67बी आई.टी. एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था.

पुलिस अधीक्षक आर. पी. सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एन.पी सिंह साईबर सेल और विवेचना अधिकारी बृजेश कुमार राय, प्रभारी निरीक्षक अटरिया को अज्ञात फेसबुक उपयोगकर्ता को चिन्हित करने और गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दिए थे. इस क्रम में पुलिस ने बुधवार को आरोपी राहुल कुमार यादव को अपराध में प्रयोग किए गए मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details