उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: परिवहन विभाग में हो रहा बड़ा बदलाव, आपके लिए जानना है जरूरी

यूपी के सीतापुर में परिवहन विभाग की ऑनलाइन सेवाओं के संबंध में प्रमुख डीलरों के साथ बैठक हुई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पेपरलेस रजिस्ट्रेशन के विषय में बताया.

By

Published : Nov 10, 2020, 10:14 PM IST

बैठक.
etv bharat

सीतापुर: डीएम विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को परिवहन विभाग की ऑनलाइन सेवाओं के संबंध में प्रमुख डीलरों के साथ बैठक हुई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पेपरलेस रजिस्ट्रेशन के विषय में बताया. कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप व्यापार में आसानी एवं जनता को बेहतर सुविधा दिए जाने के लिए यह सेवाएं ऑनलाइन की जा रही हैं.

24 सेवाएं जनहित गारण्टी अधिनियम के अन्तर्गत हुईं

उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की 24 सेवाओं को जनहित गारण्टी अधिनियम के अन्तर्गत कर दिया गया है. इससे यह सुविधाएं जनता को समयबद्ध रूप से मिल सकेंगी. ऑनलाइन सेवाएं कामन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी उलपब्ध रहेंगी. इस दौरान एआरटीओ प्रवर्तन उदित नारायण पाण्डेय ने ऑनलाइन सेवाओं एवं एचएसआरपी के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी.

डीलर अब ऐसे भेजेंगे फाइल

उन्होंने बताया कि एआरटीओ कार्यालय को डीलर अब फाइलें इलेक्ट्रानिक माध्यम में डिजिटल सिग्नेचर के बाद भेजेंगे. फाइलों का रख-रखाव डीलर स्तर पर ही किया जाएगा. इसके लिए सभी डीलर अपना रिकॉर्ड रूम व्यवस्थित कर लें और एक जिम्मेदार व्यक्ति भी नामित कर लें. उन्होंने वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करने की प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से बताया. एआरटीओ ने कहा कि इससे आमजन को बेहतर सुविधा निर्धारित समयान्तर्गत मिल सकेगी. बैठक के दौरान एआरटीओ प्रवर्तन डॉ. उदित नारायण पाण्डेय, एआरटीओ प्रशासन प्रवीण कुमार सहित ऑटोमोबाइल कम्पनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details