उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

51 हजार दीपों से जगमग हुआ नैमिषारण्य तीर्थ

By

Published : Oct 24, 2022, 8:55 AM IST

दिवाली की पूर्व संध्या पर सीतापुर के नैमिषारण्य में चक्रतीर्थ पर अद्भुत, अलौकिक व अविस्मरणीय छटा बिखरी. चक्रतीर्थ परिसर में रविवार शाम 51 हजार दीपक जले तो रोशनी से समूचा वातावरण जगमग हो गया.

Etv Bharat
नैमिषारण्य तीर्थ सीतापुर

सीतापुर: जिले में नैमिषारण्य तीर्थ अंतर्गत श्री चक्रतीर्थ रविवार रात 51 हजार दीपों की रोशनी से जगमग हुआ. इस कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत विभाग की ओर से किया गया. इस अवसर पर आयोजन के मुख्य अतिथि मिश्रिख सांसद अशोक कुमार रावत ने सीएम योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) के प्रति आभार प्रकट करते हुए ऐसे आयोजनों और नैमिष तीर्थ के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार को समर्पित बताया.

उन्होंने कहा कि नैमिष तीर्थ का सर्वांगीण विकास हम सभी का एकमात्र लक्ष्य है. इस अवसर पर उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को दीपोत्सव पर्व की शुभकामनाएं दीं. इसी कड़ी में मिश्रिख ब्लॉक प्रमुख रामकिंकर पांडेय, गोंदलामऊ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मुनीन्द्र अवस्थी ने कार्यक्रम को संबोधित कर सभी को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दी.

सांसद अशोक कुमार रावत मीडिया से हुए रूबरू

इसे भी पढ़े-इस बार घरों को रोशन करेंगे ये स्पेशल दीये, सलाखों के पीछे हो रहे तैयार

इस कार्यक्रम में तीर्थ की महाआरती सेवा समिति के संरक्षक राजनारायण पांडेय ने सभी अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया. इस अवसर पर सांसद अशोक रावत व अतिथियों ने सभी नागरिकों और श्रद्धालुओं को दीपावली की शुभकामनाएं दीं. साथ ही इस आयोजन के लिए डीडीओ, मिश्रिख बीडीओ, विकास सिंह सहित सभी अधिकारियों कर्मियों और इस आयोजन की सफलता में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी लोगों के प्रति धन्यवाद प्रकट किया. इस आयोजन में एसडीएम मिश्रिख, सीओ मिश्रिख सहित कई प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी और श्रद्धालु उपस्थित रहे.

यह भी पढ़े-अयोध्या में 17 रथों पर सवार होकर निकली भगवान राम की लीला, सड़कों पर गूंजे जय श्रीराम के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details