उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बजरंग मुनि दास पर हमले से साधु-संतों में आक्रोश, डीएम से की मुलाकात

यूपी के सीतापुर में महंत पर हुए हमले से नैमिषारण्य के साधु-संतों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. इस मामले में साधु-संत गुरुवार को जिलाधिकारी आवास पहुंच गए. उन्होंने डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी आरपी सिंह से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Feb 18, 2021, 6:25 PM IST

बजरंग मुनि दास पर हमले से साधु-संतों में आक्रोश.
बजरंग मुनि दास पर हमले से साधु-संतों में आक्रोश.

सीतापुर: जिले के खैराबाद कस्बा स्थित उदासीन आश्रम बड़ी संगत के प्रबंधक बजरंग मुनि दास हुए हमले से नैमिषारण्य के साधु-संतों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. उन्होंने डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी आरपी सिंह से मुलाकात की. साधु संतों की अगुवाई पहला आश्रम 84 कोसी परिक्रमा के अध्यक्ष महंत भरत दास कर रहे थे. मुलाकात के बाद साधु-संत प्रशासन की कार्रवाई से खुश नजर आए.

बजरंग मुनि दास पर हमले से साधु-संतों में आक्रोश.

इसे भी पढ़ें :महंत बजरंग मुनि दास पर हमले के बाद सीतापुर पहुंची साध्वी प्राची

जिलाधिकारी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
पहला आश्रम 84 कोसी परिक्रमा के अध्यक्ष महंत भरत दास ने बताया कि प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि 15 दिन में कार्रवाई कर दी जाएगी और उस कार्रवाई से आप सब उससे संतुष्ट हो जाएंगे. महंत बजरंग मुनि द्वारा जारी किए गए वीडियो पर बोले कि प्रशासन की पूरी व्यवस्था है. डीएम साहब ने आश्वासन दिया है. जमीन के विवाद के संबंध में यदि कोई शिकायत आएगी तो उसका निस्तारण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी से वार्ता के बाद हम साधु-संत संतुष्ट हैं.

महंत बजरंग मुनि ने किया ये आह्वान

कुछ दिनों पहले महंत बजरंग मुनि ने वीडियो जारी किया था. वीडियो में उन्होंने कहा था कि 'मैं अनुरोध करता हूं कि मेरा स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है. थोड़ी समस्या है, वह भी जल्द ही ठीक हो जाएगी. मेरी संगत को लेकर किसी भी प्रकार का राजनीतिक माहौल न बनाएं. जो भी बात है, मैं उसे आकर बताऊंगा. मैंने शासन-प्रशासन के कार्य को देखा है. शासन-प्रशासन न्याय पूर्ण ढंग से कार्य कर रहे हैं. आरोपियों को पकड़ लिया गया है. कोई राजनीति कर रहा है, उसका मैं खंडन करता हूं. अगर कोई विवाद है तो मैं स्वस्थ होकर आऊंगा.'

ये था मामला
बीते मंगलवार सुबह खैराबाद थाना क्षेत्र के कमाल सराय निवासी लईक और सलमान विवादित स्थान पर स्थित बाग में दवा का छिड़काव करने गए थे. इस पर महंत बजरंग मुनि दास के लोगों ने उन्हें रोक. जब वह नहीं माने तो महंत स्वयं मौके पर पहुंच गए. उन्होंने जमीन और बाग पर अपना दावा बताते दवा छिड़काने से मना कर दिया. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. इस दौरन आरोपियों ने महंत बजरंग मुनि दास पर चाकू से हमला कर दिया. इससे वे घायल हो गए. इसकी जानकारी महंत पक्ष के लोगों को लगी तो उन्होंने लईक और सलमान की पिटाई कर दी. इस दौरान महंत के गनर को भी चोटें आई थीं. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details