उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में फैली दहशत

यूपी के सीतापुर जिले में बुधवार को ग्रामीणों द्वारा तेंदुआ देखे जाने से गांव के लोगों में दहशत है. ग्रामीणों द्वारा क्षेत्रीय वन रेंजर एवं फॉरेस्ट गार्ड को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद तत्काल फॉरेस्ट गार्ड एवं वन दरोगा मौके पर पहुंचे और जानवर के पग चिन्हों की जांच की.

By

Published : Sep 23, 2020, 10:50 PM IST

तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में खौफ
तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में खौफ

सीतापुरः जनपद स्थित कमलापुर थाना क्षेत्र के नवागांव निवासी घनश्याम सिंह अपने खेत से घर वापस आ रहे थे. तभी अचानक कुछ दूरी पर तेंदुआ देखकर घबरा गए. वहीं तेंदुआ अपने रास्ते पर सीधा चला गया. घनश्याम ने इसकी सूचना घर पहुंचते ही गांव के लोगों को दी, जिसके बाद ग्रामीण घनश्याम द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचे, जहां तेंदुआ के पग चिन्ह देखे गए. इसके बाद से ही गांव के लोगों में दहशत फैल गई.

ग्रामीणों द्वारा क्षेत्रीय वन रेंजर एवं फॉरेस्ट गार्ड को इस की जानकारी दी गई, जिस पर तत्काल फॉरेस्ट गार्ड एवं वन दरोगा मौके पर पहुंचे और पग चिन्हों की जांच की. इससे पूर्व में कुछ दिन पहले क्षेत्र के लखनापुर गांव में एक गाय व बंदरों के अवशेष अंग मिले थे. साथ ही नवागांव में भी गांव के निवासी राम भरोसे की गाय के ऊपर हमला किया था, जिसके चलते क्षेत्र व गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं ग्रामीणों के द्वारा मांग की गई है कि वन अधिकारी संज्ञान में लेते हुए तत्काल गांव के बाहर तेंदुआ पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details