उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं, उसे सोचने वाला होना चाहिए: कारागार राज्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने सीतापुर में कहा कि समाज में पढ़े-लिखे लोगों द्वारा गलत माहौल पैदा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है, उसे सोचने वाला होना चाहिए.

By

Published : Jan 29, 2020, 7:39 PM IST

jai kumar singh visited sitapur, jai kumar singh, jai kumar singh jaiki, read and write, sitapur hindi news, कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी,  कारागार राज्यमंत्री, जय कुमार सिंह जैकी, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं, महमूदाबाद के सेठ रामगुलाम पटेल मेमोरियल इंटर कॉलेज में प्रतिमा का अनावरण, सेठ रामगुलाम पटेल मेमोरियल इंटर कॉलेज
कारागार राज्यमंत्री का सीतापुर दौरा.

सीतापुर: यूपी के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के बीच में जब मैं बैठता हूं तो वो कहते है कि नेता पढ़े-लिखे नहीं होते, वो हम पढ़े-लिखे लोगों को चलाते हैं.

सीतापुर में की कारागार राज्यमंत्री ने सभा.
महमूदाबाद के सेठ रामगुलाम पटेल मेमोरियल इंटर कॉलेज में प्रतिमा का अनावरण करने आए राज्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि पढ़े-लिखे लोग समाज में गलत माहौल पैदा कर रहे हैं. नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं.कारागार राज्यमंत्री ने कहा कि मेरे पास निजी सचिव हैं, विभागाध्यक्ष हैं. जेल मुझे नहीं चलानी है, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है. मेरा काम यह है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है.

उन्होंने कहा कि अगर मैंने कहा है कि आईटीआई बनना है तो ये काम इंजीनियर का है. वो कैसे बनेगा, ये उनको देखना है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है.
ये भी पढ़ें: फांसी देने के लिए पवन जल्लाद को भेजा जाएगा तिहाड़ जेल : जय कुमार जैकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details