उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 18, 2022, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

गैंगस्टर मुजीब की 1 करोड़ 10 लाख की सम्पत्ति जब्त, नौकर और उसकी पत्नी के नाम पर ले रखी थी जमीन

सीतापुर की महोली पुलिस ने गैंगस्टर मुजीब की 1 करोड़ 10 लाख रुपये की सम्पत्ति जब्त की है. पुलिस ने बताया कि उसने यह संपत्ति अपने नौकर और उसकी पत्नी के नाम पर ले रखी थी.

etv bharat
गैंगस्टर मुजीब की संपत्ति सीज

सीतापुर: जिलाधिकारी के आदेश पर सीतापुर की महोली पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है. पुलिस ने गैंगस्टर मुजीब अहमद द्वारा नौकर के नाम पर ली गई अवैध और बेनामी संपत्ति को जब्त की है. जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 1 करोड़ 10 लाख रुपये की बतायी जा रही है.

पुलिस के मुताबिक मुजीब अहमद पुत्र सैफू उर्फ इकबाल अहमद मोहल्ला बट्सगंज थाना कोतवाली नगर सीतापुर का निवासी है. उसने अपराध से अर्जित संपत्ति को अपने रिश्तेदारों और सहयोगियों के साथ-साथ अपने नौकर और उसकी पत्नी के नाम से खरीद रखी थीा. अभियुक्त के खिलाफ सरकारी जमीनों पर कब्जा, नशे का कारोबार, दुकानों से अवैध वसूली समेत कई अपराध के अभियोग पंजीकृत हैं.

जिला मजिस्ट्रेट ने अभियुक्त मुजीब की अपराध से अर्जित की गई संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया था, जिसके बाद रविवार को पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अगुवाई में कृषि योग्य भूमि को जब्त करते हुए सील किया है. पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी गैंगस्टर की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जब्त किया जा चुका है और यह कार्रवाई लगातार जारी है.

यह भी पढ़ें:लापरवाही! मोबाइल पर बात करते हुए एक हाथ से चलाई बस, देखें Video

ABOUT THE AUTHOR

...view details