उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 5, 2020, 6:09 PM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: कुआं की जमीन को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, 1 की मौत, 5 घायल

यूपी के सीतापुर जिले में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गया. जिसमें एक की मौत हो गयी, जबकि 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

मामले की छानबिन करती पुलिस.
मामले की छानबिन करती पुलिस.

सीतापुर: जमीन कब्जा करने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. जिसके बाद जमकर लाठी-डंडे चले. इस खूनी संघर्ष में 6 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए सीएचसी रामपुर में भर्ती कराया गया है. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने गंभीर रूप से घायल छोटानी नाम के बुजुर्ग को इलाज के लिए जिला मुख्यालय रेफर किया. छोटानी को मंगलवार सुबह परिजन जिला मुख्यालय ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उनकी मौत हो गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी देता पीड़ित परिवार.

रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के ग्राम असईपुर में छोटानी और नीलकंठ नाम के व्यक्तियों के बीच पिछले 6 महीने से कुआं की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस बीच छोटानी ने कुआं के पास की जमीन को पाट दिया था. इसका विरोध नीलकंठ ने किया और अधिकारियों से कुआं की साफ-सफाई के लिए पैरवी की. इस बीच विवाद को सुलझाने पुलिस गांव में आई और उसने छोटानी को कुआं को साफ करने के निर्देश दिए.

छोटानी ने पुलिस की बात मानकर तकरीबन 3 फिट कुआं की खुदाई की और काम बंद कर दिया. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी. मामला इतना बढ़ा कि लाठी-डंडे चलने लगे. जिसमें 6 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. जिसके बाद इन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां छोटानी नाम के शख्स की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें-कोविड-19 के प्रोटोकॉल को DM ने किया दरकिनार, सार्वजनिक की कोरोना पॉजिटिव की पहचान

ABOUT THE AUTHOR

...view details