उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुरः स्थानीय उत्पादों की बिक्री के लिए लगा मेला, डीएम ने किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में निर्मित होने वाले उत्पाद अब जनपदवासियों को भी उपलब्ध हो सकेंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने एक मेले का आयोजन किया है.

By

Published : Oct 24, 2019, 12:14 PM IST

मेले का आयोजन.

सीतापुर:जिला प्रशासन ने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के अंतर्गत जनपदवासियों के लिए एक अच्छा कदम उठाया है. दरअसल डीएम ने जनपदवासियों को भी जिले की उत्पाद वस्तुएं मिल सके इसके लिए उन्होंने दीपावली पर्व पर एक मेले का आयोजन किया है. मेले का उद्घाटन मंगलवार को डीएम अखिलेश तिवारी ने किया.

दीपावली पर्व के लिए मेले का आयोजन.

दीपावली पर्व पर मेले का आयोजन
राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा गठित स्वयं सहायता समूहों एवं उत्पादकों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में मेला लगाया जा रहा है. इसी क्रम में जिले के भी कलेक्ट्रेट परिसर में भी मेले का आयोजन किया गया. दरअसल यह आयोजन ग्राम्य विकास विभाग द्वारा गठित स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री कर उनकी आय बढ़ाने के उद्देश्य से किया जा रहा है.

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के अंतर्गत मेले का आयोजन
मेले का उद्घाटन करते हुए डीएम अखिलेश तिवारी ने कहा कि अब तक जिले में निर्मित उत्पादों की बिक्री बाहर की जाती थी. यहां तक कि वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के अंतर्गत निर्मित उत्पादों को अब तक विदेशों में निर्यात किया जाता था, लेकिन इस मेले में यह उत्पाद भी जनपदवासियों के लिए उपलब्ध रहेंगे. फिलहाल दीपावली पर्व के लिए 26 अक्टूबर तक इस मेले का आयोजन किया गया है.

इसे भी पढ़ें-गाजीपुर में ग्राहक सम्पर्क पहल कार्यक्रम का आयोजन, ऋण के लिए हजारों लोगों ने किया आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details