उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड-19 गाइडलाइंस के हिसाब से लगे रोजगार मेला

By

Published : Nov 24, 2020, 7:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी ने बैठक की. उन्होंने सेवायोजन पोर्टल संबंधी निर्देश दिए. साथ ही कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए रोजगार मेला आयोजित करने को कहा.

बैठक लेते जिलाधिकारी
बैठक लेते जिलाधिकारी

सीतापुर : जिले में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सेवायोजन समिति की बैठक हुई. जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अध्यक्षता की. उन्होंने निर्देश दिए कि प्रवासी श्रमिकों का सेवायोजन पोर्टल पर डेटा अंकन एवं अपडेशन का काम जल्द पूरा किया जाए. साथ ही रोजगार मेले व करियर काउंसलिंग पर चर्चा की.

कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक हो रोजगार मेला
आउटसोर्सिंग मैन पावर के लिए जारी शासनादेश पर विस्तारपूर्वक चर्चा की. जिलाधिकारी ने कहा कि इसका शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए. साथ ही यह निर्देश दिए कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए रोजगार मेला एवं करियर कांउसलिंग आदि सुनिश्चित की जाए.

सेवायोजन पोर्टल से किया जाए अभ्यर्थियों का चयन
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदेश के शासकीय विभागों एवं उनके अधीनस्थ संस्थाओं में आउटसोर्सिंग आफ मैन पावर के लिए भारत सरकार की ओर से विकसित गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लस जेम की व्यवस्था लागू की गई है. इसमें संबंधित विभागों की ओर से जेम पोर्टल से सेवा प्रदाता का चयन किया जाना है. सेवा प्रदाता द्वारा अभ्यर्थियों का चयन सेवायोजन पोर्टल से किया जाना अनिवार्य है. उन्होंने निर्देश दिए कि जेम पोर्टल पर पंजीकृत सेवा प्रदाताओं द्वारा सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थियों के चयन हेतु शासनादेश के अनुसार प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित करें.

बैठक में मौजूद रहे ये अधिकारी
बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी राकेश पाण्डेय, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार सुशील कुमार श्रीवास्तव, जिला रोजगार सहायता अधिकारी अमित कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details