उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 15, 2020, 3:05 AM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: दो मस्जिदों में मिले 11 जमाती, क्वारंटीन सेंटर में किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले की दो मस्जिदों में मिले 11 जमातियों को मंगलवार को मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमनिटीज साइंस एंड टेक्नोलॉजी में बने क्वांटीन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया.

etv bharat
11 जमातियों को किया गया क्वारंटीन

सीतापुर: महमूदाबाद इलाके की दो मस्जिदों में रह रहे 11 जमातियों को मंगलवार को क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया. प्रशासन ने एम्बुलेंस के जरिये इन्हें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम की देखरेख में मौलाना आजाद कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया.

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजय वर्मा ने बताया कि 29 जनवरी को अलग-अलग जनपदों से तबलीगी जमात से जुड़े 18 लोग महमूदाबाद आए हुए थे और तभी से यह लोग यहां की दो मस्जिदों में ठहरे हुए थे. इनमे दस लोग दिल्ली और एक व्यक्ति हरियाणा का निवासी है.

पुलिस प्रशासन को जानकारी मिली थी कि, जिले की मरकज मस्जिद में पांच और उमर कालोनी मस्जिद में तबलीगी जमात से जुड़े 6 लोग रह रहे हैं. जिसके बाद प्रशासन ने इन सभी 11 लोगों को मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमनिटीज साइंस एंड टेक्नोलॉजी में बने क्वांटीन सेंटर में पहुंचा दिया.

सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि जिला मुख्यालय को पूरे मामले से अवगत कराया गया है यदि आवश्यक हुआ तो इनके सैंपल भेजकर जांच कराई जाएगी. हालांकि यह भी पता चला है कि स्थानीय पुलिस को इनके यहां होने की जानकारी पहले से थी और पुलिस ने ही इन्हें मस्जिद के अलग-अलग कमरों में ठहरने के लिए कहा था. जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जाने के बाद प्रशासन ने इन लोगों को भी क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करने का निर्णय लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details