उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: दुर्गा वाहिनी ने कोरोना वॉरियर्स को राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन

By

Published : Aug 3, 2020, 5:22 PM IST

आज देश भर में भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इसी क्रम में दुर्गा वाहिनी ने कोरोना वॉरियर्स को राखी बांधकर रक्षा बंधन का त्योहार मनाया.

सीतापुर: रक्षाबंधन का त्योहार यूं तो भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक पर्व के रूप में मनाया जाता है. जिले में इस बार रक्षाबंधन पर दुर्गा वाहिनी ने कोरोना वॉरियर्स को रक्षा सूत्र बांधकर त्योहार मनाया. इस दौरान स्वास्थ्य टीम, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मियों को तिलक लगाकर राखी बांधी गई. इसके साथ ही कोरोना काल की मुश्किल घड़ी में समाज हित में किए गए अतुलनीय योगदान के लिए कृतज्ञता भी ज्ञापित की.

दुर्गा वाहिनी ने मनाया रक्षाबंधन
विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान में महमूदाबाद क्षेत्र में कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रहे पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी और सफाई कर्मियों को रक्षा सूत्र बांधकर रक्षा बंधन त्योहार मनाया गया. पुलिस प्रशासन में सीओ अखंड प्रताप सिंह, कोतवाल अनिल पांडेय, कस्बा इंचार्ज रमेश चंद्र त्रिपाठी सहित अन्य सभी दारोगा, सिपाही, होमगार्ड, स्वास्थ्य विभाग में डॉ. अनवर, शिवकुमार और अन्य स्वास्थ्य कर्मी और नगर पालिका बाबू राम गोपाल व अन्य सफाई कर्मियों को दुर्गा वाहिनी संयोजिका प्रीती वर्मा रक्षा सूत्र बांधा. इसके साथ ही मिठाई खिलाकर रक्षा बंधन का त्योहार मनाया.

इस मौके पर विहिप जिला मंत्री कृतार्थ मिश्र, जिला सह संयोजक विदित वर्मा, प्रखंड अध्यक्ष हरीश मिश्र, नगर सहमंत्री गौरव मिश्र, नगर सह संयोजक मोनू बाल्मीकि, चंदन मिश्र, रोहन मिश्र, नगर सह गोरक्षा प्रमुख कुंदन कश्यप ने मिलकर रक्षाबंधन के इस कार्यक्रम को संपन्न कराया. सभी सम्मानित कोरोना वॉरियर्स ने विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल और दुर्गा वाहिनी की टीम को पर्व की बधाई देने के साथ ही आभार भी व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details