उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: कोविड अस्पताल में तैनात डॉक्टर की मौत

By

Published : May 6, 2020, 10:31 PM IST

सीतापुर में कोविड-19 के तहत बनाये गए एल-1 हॉस्पिटल में ड्यूटी करने वाले एक डॉक्टर की मौत हो गई है. डॉक्टर की मृत्यु को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं, हालांकि सीएमओ ने सिर में आई चोट को डॉक्टर की मौत का कारण बताया है.

doctor posted in kovid hospital dies in sitapur
डॉक्टर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी

सीतापुर: जिला अस्पताल में उपचार के दौरान सीएचसी में तैनात एक डॉक्टर की मौत हो गई. यह डॉक्टर पहले कोविड-19 के तहत बनाये गए एल-1 हॉस्पिटल में ड्यूटी कर रहा था. यहां से उसे हटाकर रिजर्व ड्यूटी में कर दिया गया था. डॉक्टर की मृत्यु को लेकर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं, हालांकि सीएमओ ने गिरने के कारण सिर में आई चोट को उसकी मृत्यु का कारण बताया है.

सीएचसी गोंदलामऊ में तैनात मेडिकल अफसर डॉ. राकेश मिश्रा गोंडा जिले के निवासी थे. उनकी कोविड-19 के एल-1 हॉस्पिटल खैराबाद में ड्यूटी लगाई गई थी. दो दिन बाद उन्हें प्रशासनिक आधार पर हटाकर रिजर्व ड्यूटी में कर दिया गया था. पिछले दिनों उनके सिर में चोट लग जाने के कारण जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीती रात डॉक्टर की मृत्यु हो गई.

कोरोना जांच कराने की मांग

डॉक्टर की मौत को लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े किये जा रहे थे. इस बीच डॉक्टर के शव को अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. सीएमओ ने उनकी मौत को लेकर कहा है कि डॉक्टर का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. इसके बाद उनके सिर में जो चोट लगी थी, उसी के कारण उनकी मौत हुई है. सोशल मीडिया पर डॉक्टर की मौत की जांच कराए जाने की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details