उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: DM ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक, ईद की नमाज घर से अदा करने की अपील

By

Published : May 23, 2020, 9:21 PM IST

यूपी के जिले सीतापुर में डीएम और एसपी ने सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की. बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि जुमे की तरह ही ईद की नमाज घर से अदा की जाए. जिस पर सभी धर्मगुरुओं ने अपनी सहमति जताई.

सीतापुर ताजा समाचार
डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

सीतापुर: ईद के त्योहार के मद्देनजर शनिवार को डीएम, एसपी ने कलेक्ट्रेट सभागार में मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक की. इस बैठक में लॉकडाउन के चलते घरों में ही ईद मनाने की रणनीति तय की गई. साथ ही ईदगाह या फिर मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने और गले मिलकर त्योहार की मुबारकबाद देने पर रोक का निर्णय लिया गया. ताकि कोरोना से संक्रमण को फैलने से रोका जाए.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इन दिनों लॉकडाउन लागू है. साथ ही प्रशासन ने निषेधाज्ञा भी लागू कर रखी है. वहीं ईद के त्योहार के मौके पर इसका कड़ाई से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक कर विस्तार से चर्चा की. बैठक में ईदगाह और मस्जिदों की बजाय घरों में ही नमाज पढ़ने का निर्णय लिया गया.

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि देश, समाज और जिले के व्यापक हित को देखते हुए ईद का त्योहार घरों में ही मनाना जरूरी है. वहीं इस दौरान एसपी एल. आर. कुमार ने कहा कि महामारी अधिनियम लागू होने के कारण भीड़ के जमा होने को प्रतिबंधित किया गया है. इसलिए ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा करने पर पाबंदी है. यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:यूपी में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, 5746 पहुंचा आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details