उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में मोहर्रम को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक, लोगों से की यह अपील

By

Published : Aug 18, 2020, 4:47 AM IST

यूपी के सीतापुर में डीएम अखिलेश तिवारी और पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने मोहर्रम के मद्देनजर सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ गोष्ठी की. इस गोष्ठी में शासन द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के दृष्टिगत जारी निर्देशों से लोगों को अवगत कराया गया.

etv bharat
बैठक.

सीतापुर: जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी और पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने आगामी मोहर्रम त्योहार के मद्देनजर कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ गोष्ठी की. इस दौरान उन्हें शासन द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के दृष्टिगत जारी निर्देशों से अवगत कराया गया. साथ ही निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने की अपील भी की गई.

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रकोप इस समय काफी तेजी से फैल रहा है. जिले में बड़ी संख्या में मरीज प्रतिदिन निकल रहे हैं. इसलिये हम सभी को पहले से अधिक सावधान रहते हुए त्योहार को मनाये जाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हम सभी को सामाजिक दूरी रखते हुए कोविड-19 के प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत पालन करना होगा. किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्रित करना एवं जुलूस आदि निकालना पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव के दृष्टिगत हम लोग होली, ईद, दुर्गापूजा, रक्षाबन्धन और सावन को सांकेतिक रूप से अपने घरों में मना चुके हैं. इसी प्रकार हमें मोहर्रम के त्योहार को भी सांकेतिक रूप से घरों में ही सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाना होगा.

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि शासन द्वारा सभी तथ्यों पर गम्भीरतापूर्वक विचार करने के उपरान्त गाइडलाइन जारी की गई है. इसलिये हम सभी को इसका शत-प्रतिशत पालन करना होगा. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि निश्चित रूप से सभी त्योहार या सामाजिक उत्सव किसी न किसी अच्छाई के लिए हैं, लेकिन समय की मांग यह है कि हम निर्देशों का पालन करें, जिससे आगे चलकर कठिनाइयों का सामना न करना पड़े.

गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सभी गाइडलाइन हम लोगों के बचाव के लिये सरकार द्वारा जारी की गई है. इसलिए हम सभी को इसका शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करना होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरीके से जनता की सेवा के लिये तैयार है. आवश्यक व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं. इस दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक ने शासन द्वारा जारी गाइडलाइन की विस्तारपूर्वक जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details