उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुरः दिव्यांग ने पीएम केयर फंड में दान की पेंशन और आर्थिक सहायता राशि

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में दिव्यांग मोहिनी शुक्ला ने लोगों की आर्थिक मदद से लिए पीएम केयर फंड में अपनी पेंशन राशि और पीएम से मिली राशि को दान कर दिया.

By

Published : Apr 29, 2020, 5:01 PM IST

pm care fund.
दिव्यांग मोहिनी शुक्ला.

सीतापुर: दोनों पैरों से पूरी तरीके से दिव्यांग मोहिनी शुक्ला ने कोरोना कहर के इस दौर में लोगों के लिए एक मिशाल पेश की है. दरअसल मोहिनी शुक्ला ने अपनी दिव्यांग पेंशन से दो हजार रुपये व कोरोना महामारी के दौरान पीएम से मिली एक हजार रुपये की धनराशि पीएम केयर फंड में दान कर दी है. उनके इस जज्बे को देखकर एक संस्था के लोंगों ने उनके घर पहुंचकर उन्हें सम्मानित किया.

देशभक्ति का जज्बा
जिले के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ऊंचगांव निवासिनी मोहिनी शुक्ला दोनों पैरों से दिव्यांग है. मोहिनी शारीरिक रूप से भले ही दिव्यांग है, लेकिन देशभक्ति का उसका जज्बा आम लोगों से कई गुना है. वर्तमान समय में पूरे देश मे कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है और केन्द्र सरकार लगातार लोंगो से मदद की अपील कर रही है. ऐसे समय में दिव्यांग मोहिनी ने लोगों की मदद के लिए पीएम केयर फंड में दान करने का निर्णय लिया.

मोहिनी को सम्मानित करते प्रधानाचार्य.

सीओ को सौंपी सहायता राशि
मोहिनी ने खुद को मिलने वाली दिव्यांग पेंशन से दो हजार रुपये व कोरोना महामारी के दौरान पीएम से हासिल हुई एक हजार रुपये की सहायता राशि यानि कि तीन हजार रुपये पीएम केयर फंड में दान दिया. मोहिनी ने यह धनराशि सीओ महमूदाबाद अखंड प्रताप सिंह को सौंप दी.

मोहिनी के पिता शंकर दयाल शुक्ल महज 10 बीघा खेती से सात सदस्यों के परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं. मोहिनी को देशहित में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सीता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य आरके वाजपेयी ने गांव पहुंचकर उन्हें पुष्पगुच्छ के साथ ही मां सरस्वती का चित्र व अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details