उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उद्योग बन्धु की बैठक में खराब प्रदर्शन पर नाराज हुए DM, दिए ये दिशा-निर्देश

By

Published : Nov 20, 2020, 8:20 PM IST

यूपी के सीतापुर में जिला उद्योग बन्धु की बैठक जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं अन्य योजनाओं में लाभार्थियों में ऋण वितरण शीघ्र कराये जाने के निर्देश दिये. इसके अलावा स्टैण्डअप इण्डिया में लक्ष्य के सापेक्ष बेहद खराब प्रगति पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की.

उद्योग बन्धु की बैठक
उद्योग बन्धु की बैठक

सीतापुर: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई. इसमें विभिन्न योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्योग बन्धुओं की समस्याओं को नियमित रूप से प्राप्त करते हुये संबंधित विभाग के समन्वय से इनका समयबद्ध निस्तारण कराया जाये. इसके साथ ही देय लाभों का समय से भुगतान सुनिश्चित किया जाये.

खराब प्रदर्शन पर डीएम हुए नाराज
जिलाधिकारी ने सबसे पहले पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन की स्थिति की समीक्षा की. इसमें उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित मामलों को समय से निस्तारित करने के निर्देश दिये. डीएम ने अनेक योजनाओं में विभाग द्वारा खराब प्रदर्शन पर नाराजगी व्यक्त करते हुये उसमें सुधार लाने के भी निर्देश दिये. साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं अन्य योजनाओं में ऋण वितरण शीघ्र कराये जाने के निर्देश दिये.

स्टैण्डअप इंडिया में लक्ष्य पूरा नहीं
स्टैण्डअप इण्डिया में लक्ष्य के सापेक्ष बेहद खराब प्रगति पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए सुधार लाने के निर्देश दिए. इसके अलावा जैम पोर्टल पर सभी आहरण वितरण अधिकारियों का पंजीकरण सुनिश्चित कराये जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये. उन्होंने क्लस्टर योजना एवं 'एक जनपद एक उत्पाद' जैसी शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के द्वारा अधिक से अधिक पात्रों को लाभ दिए जाने के लिए अधिकारियों से कहा. औद्योगिक आस्थान में अवस्थापना सुविधाओं में शीघ्र सुधार के संबंध में तेजी से कार्रवाई करने एवं शासन स्तर पर भी अवगत कराने के निर्देश दिये. इस दौरान जिलाधिकारी ने सेतु निगम एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पुल निर्माण की प्रगति की समीक्षा कराये जाने के भी निर्देश दिये.

बैठक में ये लोग रहे मौजूद
बैठक के दौरान अपर सांख्यिकी अधिकारी नीरज गुप्ता ने एजेण्डा प्रस्तुत किया. इस दौरान सीओ सदर पियूष सिंह, व्यापारी भगवती गुप्ता, सुनील टण्डन, सुशील अग्रवाल, अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा अरविन्द यादव, लीड बैंक अधिकारी प्रीती पाण्डेय सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और उद्योग बन्धु के सदस्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details