उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 10, 2020, 9:44 PM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: समीक्षा बैठक में बोले डीएम, स्कूलों में बढ़ाएं छात्रों का नामांकन

सीतापुर में डीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने छात्रों का नामांकन बढ़ाए जाने के सख्त निर्देश दिए हैं.

sitapur district magistrate
समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी.

सीतापुर: जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को छात्रों का नामांकन बढ़ाए जाने के सख्त निर्देश दिए. उन्होंने अधिक से अधिक प्रवासी श्रमिकों के बच्चों का नामांकन कराए जाने पर जोर दिया.

अधिकारियों को लगाई फटकार

डीएम ने कहा कि गरीब बच्चों को अच्छे स्कूलों में दाखिला दिलाए जाने की योजना का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए. जिलाधिकारी ने खराब प्रदर्शन वाले विकास खंडो एलिया, कसमण्डा, पिसावां और सकरन के शिक्षा अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए स्थिति में सुधार करने के निर्देश दिए.

कायाकल्प योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में बाउन्ड्री वॉल बनाई जाए. उन्होंने कहा कि हाईवे के किनारे स्थित स्कूलों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाए. डीएम ने कहा कि सभी विद्यालय स्वच्छ एवं सुन्दर होने चाहिए और उनमें मूलभूत सुविधाएं अवश्य होनी चाहिए.

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि जिन विद्यालयों में अधिक बच्चे हैं, उनमें प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराया जाए. उन्होंने शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार फर्जी शिक्षकों को चिन्हित करने के कार्य में तेजी लाते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि छात्रों को वितरित होने वाले राशन की पूरी मात्रा उन्हें उपलब्ध कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details