उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधान परिषद के चुनाव में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए: डीएम

राज्य विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक द्विवार्षिक निर्वाचन को सम्पन्न कराने के लिए मतदान अधिकारियों और कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण राजकीय इंटर कॉलेज में सम्पन्न हुआ.

By

Published : Nov 20, 2020, 6:48 PM IST

निर्वाचन प्रक्रिया में हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन
निर्वाचन प्रक्रिया में हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन

सीतापुर:राज्य विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक द्विवार्षिक निर्वाचन को सम्पन्न कराए जाने के लिए मतदान अधिकारियों और कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण गुरुवार को राजकीय इंटर कॉलेज में पूरा हुआ. प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिकों को पूरी प्रक्रिया की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई.

सही से लें निर्देशों की जानकारी

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने मतदान अधिकारियों और कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह निर्वाचन अत्यन्त महत्वपूर्ण है. सभी पीठासीन अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी नियमों का अध्ययन करके इसका पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित किया जाए. जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव की गम्भीरता इसी बात से पता होती है कि काफी वरिष्ठ स्तर के अधिकारी पीठासीन अधिकारी के रूप में तैनात किए गए हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण में उपलब्ध कराए गए निर्देशों को आयोग की वेबसाइट पर देख लें. उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन की प्रक्रिया थोड़ी भिन्न है और बैलेट बॉक्स के माध्यम से चुनाव होना है, इसलिए सम्पूर्ण प्रक्रिया की भलीभांति जानकारी लेते हुए इसका पूर्णतया पालन सुनिश्चित करने की आवश्यकता है.

मतदान स्थल को कराया जाएगा सैनेटाइज
जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन की कार्यवाही तब आसान होती है, जब हमें सम्पूर्ण प्रक्रिया की अच्छी प्रकार से जानकारी हो. उन्होंने स्पष्ट कहा कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया में कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन हो. इसके लिए प्रशिक्षण के दौरान जो भी निर्देश दिए गए हैं, उनका पालन हो. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबन्ध किए जा रहे हैं. मतदान अधिकारियों और कार्मिकों को कोविड-19 से बचाव के लिए वाहनों और मतदान स्थल को सैनेटाइज कराया जाएगा. जिलाधिकारी ने आशा व्यक्त की है कि सभी के सहयोग से पूरा निर्वाचन सही से सम्पन्न हो पाएगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details