उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवम जिंदल हत्याकांड: तीनों आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

By

Published : Mar 5, 2020, 12:32 AM IST

सीतापुर में मार्बल व्यापारी के बेटे का अपहरण कर उसकी हत्या के मामले में कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए तीनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. वहीं मृतक शिवम के माता-पिता ने कोर्ट के फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की.

etv bharat
शिवम के माता-पिता ने जताई खुशी.

सीतापुर:शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी मक्खन लाल जिंदल के बेटे की फिरौती के लिए अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सेशन अदालत ने तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मृतक के परिजनों ने अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए इसे न्याय की जीत बताया है.

शिवम के माता-पिता ने जताई खुशी.

शहर के मोहल्ला जेल रोड निवासी मार्बल व्यापारी मक्खन लाल जिंदल के बेटे शिवम जिंदल का 30/31 मई की रात कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद बदमाशों ने उसी के फोन से मक्खन लाल जिंदल को फोन करके 30 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी. अपहरण के बाद शिवम को लखनऊ के अप्सरा होटल ले जाया गया और फिर कमलापुर इलाके में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद आरोपियों ने शव को एक खेत मे फेंक दिया गया था.

फोन कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने अपराधियों की लोकेशन ट्रेस की. इसके बाद फिरौती की रकम अदा करने गए पिता के शहर के रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने पर वहां पहुंचे अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने दबोच लिया था. उन्हीं की निशानदेही पर शिवम की लाश भी बरामद की गई थी.

पुलिस ने इस मामले में नितिन, अरुणेश कुमार मिश्रा और अतुल त्रिपाठी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. साक्ष्य संकलन की कार्रवाई पूरी कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया था. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 8 गवाह पेश किए गए थे. अदालत ने तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए मृतक के माता-पिता ने इसे न्याय की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि अपने बेटे को इंसाफ दिलाने में उन्हें सात साल का वक्त लग गया.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव रेपकांड: पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार

ABOUT THE AUTHOR

...view details