उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: मंडलायुक्त ने किया खैराबाद कस्बे का दौरा, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Apr 11, 2020, 5:31 PM IST

यूपी के सीतापुर में लखनऊ मंडल के आयुक्त मुकेश मेश्राम पहुंचे. यहां उन्होंने खैराबाद कस्बे का जायजा लिया. यह कस्बा हॉटस्पॉट इलाके में शामिल है, जिसे सील कर दिया गया है

etv bharat
मंडलायुक्त ने किया खैराबाद कस्बे का दौरा.

सीतापुर: लखनऊ मण्डल के आयुक्त ने शनिवार को कोरोना हॉटस्पॉट होने के कारण पूरी तरह से सील किये गए खैराबाद कस्बे का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने वहां व्याप्त गंदगी पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए.

खैराबाद इलाके में जमात लेकर आये 7 बांग्लादेशी और महाराष्ट्र में रहने वाला उनका एक सहयोगी कुल 8 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए थे. बाद में इनके संपर्क में आये 2 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. दस कोरोना मरीजों के पाये जाने के बाद खैराबाद कस्बे को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. करीब 80 हजार से अधिक लोगों को 14 अप्रैल तक के लिए क्वारंटाइन करा दिया गया है.

मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम हालात का जायजा लेने खैराबाद पहुंचे. कस्बे का भ्रमण कर तमाम इंतजामों की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कोरोना संकट को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए. यह सुनिश्चित करने की भी हिदायत दी कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए किसी भी दशा में परेशान न होना पड़े. उन्होंने खैराबाद के कोविड-19, एल-1 हॉस्पिटल का भी निरीक्षण कर प्रबन्धों की जानकारी हासिल की.

मंडलायुक्त ने नगर पालिका के ईओ को दिए निर्देश

मंडलायुक्त ने कस्बे के भ्रमण के दौरान व्याप्त गंदगी को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए. नगर पालिका के ईओ को उन्होंने लॉकडाउन के इस दौर में सभी नालों और खाली पड़े प्लॉटों की सफाई के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए. फंड की आवश्यकता पड़ने पर आपदा निधि से पैसे की डिमांड करने की हिदायत दी. उन्होंने डीएम-एसपी को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए भी निर्देश दिए. इस दौरान डीएम अखिलेश तिवारी और एसपी एलआर कुमार के अलावा जिले के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details