उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर : जमीन के विवाद में मौसेरे भाइयों ने युवक को मारी गोली

यूपी के सीतापुर जिले में जमीन के विवाद में एक युवक को मौसेरे भाइयों ने गोली मार दी. गोली युवक के पेट में लगने से वो गंभीर रूप से घायल हो गया है. पीड़ित परिवार ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.

By

Published : Sep 21, 2020, 12:27 PM IST

जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली.
जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली.

सीतापुर : जिले के पिसावां थाना क्षेत्र के महमदापुर गांव में एक युवक को उसके मौसेरे भाइयों ने गोली मार दी गई है. गम्भीर रूप से घायल युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. घटना की वजह जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, महमदापुर गांव के रहने वाले रीतेश पुत्र गजराज ने थाने में तहरीर देकर गांव के ही निवासी अपनी सगी मौसी के दो पुत्रों शिव शंकर तथा आशीष पुत्र बाबूराम पर गोली मारने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसका भाई रूपेश सोमवार की सुबह धान काटने अपने खेत पर जा रहा था. तभी रास्ते में अपने घर के सामने ही आरोपियों ने भाई पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. पीड़ित ने बताया कि बुरी तरह से घायल भाई रूपेश को आनन-फानन में स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया. जहां से डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

जमीन के विवाद में हुई घटना

दरअसल, महमदापुर गांव निवासी गोली चलाने वाले आरोपी आशीष, शिवशंकर व घायल रूपेश सगे मौसेरे भाई हैं. वर्षों पूर्व रूपेश के पिता गजराज के बड़े भाई परमेश्वर दीन ने अपने हिस्से में से 12 बीघा जमीन गोली मारने के आरोपी पक्ष को दान में दे दी थी. और बची हुई जमीन दो भतीजों को दे दी थी. बताया जा रहा है कि गोली मारने वाले दबंग पूरी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं. जिसको लेकर कई वर्षौ से विवाद चल रहा है. इसी बात को लेकर आज यह वारदात हुई है. वहीं मामले में थाना प्रभारी कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details