उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: जमीनी विवाद में 2 स्थानों पर संघर्ष, जमकर हुई फायरिंग

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में जमीन विवाद के दो अलग-अलग मामलों में हुई हिंसक झड़प के बाद कई लोग घायल हो गए. इस दौरान गोलियों के साथ हथगोले भी दगे. वहीं पुलिस ने दोनों मामलों में कार्रवाई करते मुकदमा दर्ज कर लिया और घायलों को अस्पताल भिजवाया.

By

Published : May 14, 2020, 2:49 PM IST

bloody conflict between two groups for land dispute in sitapur
घायल.

सीतापुर:जिले में लॉकडाउन लागू होने के बावजूद भी अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी में बुधवार की रात दो स्थानों पर जमकर बवाल हुआ, जिसमें कई लोग घायल हो गए. पहली घटना महमूदाबाद थाना क्षेत्र की है तो दूसरी घटना पिसावां इलाके की है. इन दोनों वारदातों में अवैध असलहों और देशी बम का इस्तेमाल किया गया.

जानकारी देते ग्रामीण.

महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के मीरानगर गांव के पठानन टोला निवासी लल्लन का पैतृक भूमि को लेकर परिवार के अलीहसन सहित अन्य लोगों से विवाद न्यायालय में काफी समय चला था, जिसमे वह केस हार गया. इस बीच रविवार को आई तेज आंधी के बाद खेत में लगे यूकेलिप्टिस के कई पेड़ गिर गए थे. बुधवार की शाम लल्लन विवादित जमीन में गिरे पेड़ों की लकड़ी उठा कर घर ले आया था, जिस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई. इसी को लेकर लल्लन और रज्जन के बीच गाली-गलौच के साथ मारपीट शुरू हो गई.

जब रज्जन के परिवार को घटना की जानकारी मिली तो वे सीधे लल्लन के घर जा पहुंचे. इसे देखकर लल्लन सीधे घर में घुस गया और घर के अंदर से बाहर मौजूद लोगों पर हथगोले से हमला कर दिया. ग्रामीणों की माने तो लल्लन के बेटे सुमेर और लाल मोहम्मद ने अवैध तमंचे से कई राउंड हवाई फायरिंग की. लल्लन द्वारा फेंके गये हथगोले के छर्रे रज्जन और मोहम्मद जीशान को जा लगे. वहीं घर के बाहर लेटी 70 साल की बुजुर्ग को भी छर्रे लगे.

इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटे का महौल हो गया और ग्रामीणों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत घायलों को सीएचसी भिजवाया और रज्जन के तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ महमूदाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया. इस बीच पुलिस ने मुख्य आरोपी लल्लन को भी गिरफ्तार कर लिया तो वहीं 3 आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-सीतापुर: कोर्ट खुलने के बाद भी नहीं हो रहा काम, अधिवक्ता नाराज

दूसरी घटना पिसावां थाना क्षेत्र की है, जहां देवकली गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तमंचे और धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें गांव के ही 22 साल के संतराम और 45 साल के राकेश गोली लगने से घायल हो गए. इसे लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने हमलावर पक्षों की दो बाइक को आग के हवाले कर दिया. इस पूरी वारदात से काफी देर तक गांव में हड़कंप मचा रहा. सूचना पर पहुंची 112 पुलिस ने घायलों को सीएचसी पर भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने गोली से घायल दोनो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details