उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 20, 2021, 9:39 PM IST

ETV Bharat / state

प्राक्कलन समिति ने CMO से तलब किया निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्रों ब्यौरा

सीतापुर जिले में विधानसभा प्राक्कलन समिति ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान समिति ने सीएमओ से निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्रों का ब्यौरा तलब कर निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

प्राक्कलन समिति ने की समीक्षा बैठक.
प्राक्कलन समिति ने की समीक्षा बैठक.

सीतापुर: यूपी विधान सभा की प्राक्कलन समिति (2019-20) की द्वितीय उपसमिति के द्वितीय अध्ययन दल ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान विभिन्न विभागों की द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई. वहीं समिति ने सीएमओं से निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्रों का ब्यौरा भी तलब किया है.


समिति ने समाज कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग, बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग, राजस्व सहित कई विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए.

निर्माण कार्यों का किया जाए निरीक्षण

समिति ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को विभागों द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों के निरीक्षण के साथ गुणवत्ता की जांच करने के भी निर्देश दिए. समिति ने कहा कि संबंधित विभाग निर्धारित समय से निर्माण को पूरा करना भी सुनिश्चित करें. समीक्षा बैठक ने समिति ने कहा कि सभी विभागों में निष्प्रयोज्य पुराने एवं जर्जर भवनों को चिन्हित कराते हुए उनके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही पूरी की जाए.

एक सप्ताह ने रिपोर्ट देने का निर्देश
जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि समिति ने कहा कि सभी राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों का निरीक्षण करके एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट भेजे. वहीं निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्रों का ब्यौरा मुख्य चिकित्साधिकारी से तलब करते हुए इन्हें जल्द पूरा कराए जाने के सख्त निर्देश दिए.

डीएम ने दी योजनाओं की जानकारी

बैठक के दौरान डीएम विशाल भारद्वाज ने योजनाओं के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि समिति द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए विभागीय योजनाओं से अधिक से अधिक जनता को लाभान्वित किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने पुलिस विभाग द्वारा की गई अब तक की कार्रवाई के संबंध में अवगत कराया.

बैठक के दौरान समिति के सभापति ज्ञानेंद्र, सदस्य सुरेश्वर सिंह, साकेन्द्र प्रताप वर्मा, राकेश प्रताप सिंह, कुंवर माधवेन्द्र प्रताप सिंह सहित पुलिस और जिला प्रशासन के कई आलाधिकारी मौजूद रहें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details