उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: अन्नपूर्णा सेवा संस्थान और एस.आर कॉलेज प्रशासन ने गरीबों में बांंटा राशन

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया है. यूपी के जिले सीतापुर में गरीबों और मजदूरों के सामने रोजी रोटी के लाले पड़ गए हैं. इसी के चलते अन्नपूर्णा सेवा संस्थान और एस. आर. कॉलेज प्रशासन के लोगों ने गरीबों में राशन बंटवाया है.

By

Published : Apr 12, 2020, 9:36 AM IST

सीतापुर ताजा समाचार
मानवता की मिसाल-पहले भूखों को कराया भोजन,अब घरों में पहुंचा रहे राशन

सीतापुर:कोरोना को लेकर लागू किये गए लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग मानवता की मिसाल बन गए हैं. साथ ही जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की सीमाओं को लांघकर इन्होंने जिस तरह से हज़ारों भूखे मुसाफिरों को भोजन कराकर उन्हें जीवनदान दिया है.

वहीं लॉकडाउन के इस दौर में भी सरकारी योजनाओं और सहायता से वंचित लोगों के घर तक राशन पहुंचा रहे हैं. यह लोग गंगा-जमुनी तहजीब की विरासत वाले इस जिले में इंसानियत की नई मिसाल कायम कर रहे हैं.

अन्नपूर्णा सेवा संस्थान और एस. आर. कॉलेज इंस्टीट्यूट ने अपना हेल्पलाइन नम्बर 935612090 भी जारी किया है. इन दोनों संस्थाओं ने 29 मार्च से करीब 25 हजार लोगों को लंच पैकेट वितरित किए. जब लॉकडाउन के कारण लोगों का सड़कों पर निकलना लगभग बंद सा हो गया तो भी इन्होंने अपना सेवाकार्य जारी रखा.

अब यह लोग शहरी इलाके में सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों को चिन्हित कर उन्हें घर तक राशन पहुंचा रहे हैं. अन्नपूर्णा सेवा संस्थान के अध्यक्ष अनिल द्विवेदी के अनुसार 3 हजार लोगों को राशन के पैकेट पहुंचाए जा चुके हैं.

इनका कहना है कि लॉकडाउन जारी रहने तक यह कार्य जारी रहेगा. वहीं श्रीकृष्णा कॉलेज के प्रशासक अशोक प्रजापति ने बताया कि उनके कॉलेज के सभी कर्मचारी अन्नपूर्णा संस्थान की सूची के अनुसार लोगों के घरों तक राशन के पैकेट तैयार कर पहुंचा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना से 6 की मौत, 448 लोग पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details