उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: एडीजी ने कहा, 'अपराधियों से सांठगांठ रखने वालों पर होगी कार्रवाई'

By

Published : Jul 20, 2020, 6:28 PM IST

यूपी के सीतापुर में सोमवार को नोडल अधिकारी और एडीजी रेणुका मिश्रा ने शहर कोतवाली और महिला थाने का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि चाहे पुलिस हो, पत्रकार हो या आम आदमी अपराधियों से सांठगांठ सबके लिए गलत है. उन्होंने कहा कि अपराधियों से सांठगांठ रखने वालों पर कार्रवाई होगी.

adg renuka mishra inspected women police station
एडीजी रेणुका मिश्रा ने थानों का किया निरीक्षण

सीतापुर: पुलिस विभाग की नोडल अधिकारी और एडीजी रेणुका मिश्रा ने सोमवार को शहर कोतवाली और महिला थाने का निरीक्षण किया. साथ ही विभागीय अभिलेखों की पड़ताल की. इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को और बेहतर परिणाम लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाने के साथ ही अपराधियों के साथ सांठगांठ रखने वाले लोगों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए.

अपने दो-दिवसीय दौरे पर एडीजी स्तर की नोडल अधिकारी रेणुका मिश्रा ने कहा कि शासन की तरफ से तय की गई प्राथमिकताओं की जमीनी हकीकत जानने के आयी हूं. किन थानों में नियम के मुताबिक फोर्स की उपलब्धता कम है. कितने लोगों की थानों में कब से तैनाती है, इसका विवरण एकत्र किया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना के मद्देनजर पुलिस थानों में क्या सावधानियां बरती जा रही हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों पर क्या कार्रवाई की जा रही है. इसका परीक्षण किया जा रहा है.

एडीजी/नोडल अधिकारी ने यह भी कहा कि नए थानों के परिसीमन के बाद कुछ पुराने थानों का क्षेत्र घटा है. इसके बाद वहां भी फोर्स की उपलब्धता का आंकलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चाहे पुलिस हो, पत्रकार हो या आम आदमी, अपराधियों से सांठगांठ सबके लिए गलत है और यह व्यवस्था कानपुर की घटना के पहले से लागू है.

उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति अपराधी के सांठगांठ में लिप्त पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले उन्होंने महिला थाना और शहर कोतवाली में दर्ज मुकदमों के बारे में जानकारी हासिल की. इसके बाद विवेचनाओं के निस्तारण और सक्रिय अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details