उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: एडीजी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों का किया निरीक्षण, कहा- लखनऊ में 99% लॉकडाउन का पालन

यूपी के सीतापुर में लखनऊ जोन एडीजी एसएन साबत ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों और कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई बातों को लेकर जानकारी ली. वहीं, उन्होंने कहा कि लखनऊ में 99% जनता लॉकडाउन का पालन कर रही है.

By

Published : Apr 23, 2020, 10:52 AM IST

adg inspection
एडीजी निरीक्षण

सीतापुर:जिले में बुधवार कोलखनऊ ज़ोन के एडीजी एसएन साबत ने दौरा किया. इस दौरान उन्होंने हॉटस्पॉट क्षेत्रों के साथ कलेक्ट्रेट में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. साथ ही राशन की उपलब्धता, लॉकडाउन के नियमों का पालन औऱ हॉटस्पॉट एरिया में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति आदि को लेकर विस्तार से जानकारी हासिल की.

वहीं, एडीजी ने लखनऊ में पथराव की घटना पर कहा कि 99 प्रतिशत लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. जो एक प्रतिशत लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्ती से निबटा जाएगा. इसके अलावा मंगलवार को शहर कोतवाली इलाके में सिपाही की ओर से दारोगा को पीटे जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि इसमें सिपाही के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि 17 कोरोना संक्रमित मरीज़ो के पाए जाने के बाद से सीतापुर में खैराबाद और बिसवां क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. दो दिन पहले जिले के दौरे पर आए कमिश्नर लखनऊ मण्डल मुकेश मेश्राम ने यहां की तमाम अव्यवस्थाओ को लेकर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए अफसरों को सख्त हिदायत दी थी. उन्होंने सबसे ज्यादा नाराजगी राशन कार्डों की लंबित फेहरिस्त को देखकर जताई थी. साथ ही सभी को कच्चा राशन और भजन भी नियमानुसार उपलब्धि कराने के निर्देश भी दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details