उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुरः ABVP कार्यकर्ताओं ने शी जिनपिंग का किया पुतला दहन

यूपी के सीतापुर जिले में शनिवार को ABVP कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला दहन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार करने का संकल्प लिया और अन्य लोगों से अपील भी की.

By

Published : Jun 20, 2020, 9:59 PM IST

etv bharat
शी जिनपिंग का पुतला दहन

सीतापुर: लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई झड़प में देश के 20 जवान शहीद हो गए थे. चीन की इस हरकत से आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अटरिया इकाई के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका. इस दौरान जनमानस से स्वदेशी एवं भारतीय उत्पादन के प्रयोग को बढ़ावा देने की अपील की गई.

ABVP कार्यकर्ताओं ने चीन की सेना और सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट करते हुए सिधौली तहसील क्षेत्र के अटरिया कस्बे में चीनी सरकार का पुतला दहन कर विरोध में नारे लगाए. साथ ही चीन को सबक सिखाने की मांग की गई. वहीं कार्यकर्ताओं ने चीन निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करने का संकल्प लेते हुए सभी लोगों से चीन निर्मित सामान का बहिष्कार करने की अपील की. एबीवीपी जिला संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि चीन के द्वारा बार्डर पर लगातार किये जा रहे कायरतापूर्ण कार्य उसकी सूक्ष्म मानसिकता को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि भारत ने सदैव विश्व शांति की बात की है और अगर चीन अपनी इस हरकत से बाज नहीं आता है तो ये समझ ले कि ये 1962 वाला भारत नहीं है. चीन को उसकी औकात दिखाने के लिए भारत सक्षम है. पुतला दहन के दौरान मयंक चौहान, बिमल तिवारी, वायुनायक कश्यप, अभिषेक शुक्ला, अनुराग बाजपेई, रवि शुक्ला, सचिन राज, हर्षित बाजपेयी, उत्तम कश्यप आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details