उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / state

बिसवां गैस रिसाव: हादसे की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित, 24 घण्टे में देगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में गैस रिसाव से सात लोगों की मौत हो गई. प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. यह कमेटी 24 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

etv bharat
हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन.

सीतापुर:बिसवां स्थित केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से सात लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है. इस कमेटी से 24 घण्टे के भीतर रिपोर्ट तलब की गई है. इसके अलावा प्रशासन ने मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के आश्रित को चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन.

बिसवां इलाके में हुए गैस रिसाव से सात लोगों की मौत हो गई. इसको लेकर जिले के आलाधिकारी मौके पर डटे हुए हैं. इस पूरी घटना को लेकर जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि तीन सदस्यीय जांच कमेटी में एक मजिस्ट्रेट, जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी के अलावा प्रदूषण विभाग का एक अधिकारी रहेगा.

यह कमेटी 24 घण्टे के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी. उसी के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मृतकों को चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है. इसके अलावा पूरे मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- सीतापुर हादसा: सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के लिए की आर्थिक मदद की घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details