उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 31, 2023, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

भारत-नेपाल सीमा के पास गोदाम में रेफ्रिजरेटर के कंप्रेशर में विस्फोट, दो की मौत, चार लोग घायल

सिद्धार्थनगर में भारत-नेपाल सीमा के पास एक गोदाम में विस्फोट (Siddharthnagar compressor explosion ) हो गया. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. डीएम समेत अन्य अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया.

कंप्रेशर में विस्फोट से दो की मौत हो गई.
कंप्रेशर में विस्फोट से दो की मौत हो गई.

कंप्रेशर में विस्फोट से दो की मौत हो गई.

सिद्धार्थनगर :जिले के कपिल वस्तु थाना क्षेत्र के अलीगढ़वा कस्बे में भारत-नेपाल सीमा के पास एक गोदाम है. गोदाम में कई रेफ्रिजरेटर रखे हुए थे. मंगलवार की सुबह इनके कंप्रेशर में किसी वजह से विस्फोट हो गया. इससे गोदाम में आग भड़क उठी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए. गोदाम में पटाखे होने की भी चर्चा है, हालांकि अभी मामले की जांच जारी है. हादसे की जानकारी पर डीएम समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए. उन्होंने लोगों से घटना की जानकारी ली.

कॉम्प्लेक्स में कई व्यापारियों के हैं गोदाम :जिले से लगे भारत-नेपाल सीमा से सटे अलीगड़वा कस्बे में कॉम्प्लेक्स है. इस कॉम्प्लेक्स में कई व्यापारियों ने अपने गोदाम बना रखे हैं. मंगलवार की सुबह गोदाम में विस्फोट हो गया. तेज धमाके से आसपास के लोग सहम गए. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोग जख्मी हो गए. हादसे के बाद मौके पर भीड़ जुट गई. डीएम समेत कई अफसर भी मौके पर पहुंच गए. दमकल कर्मी भी पहुंच गए. इसके बाद आग बुझाने की कोशिश शुरू की गई.

घटना की जांच जारी :स्थानीय लोगों के अनुसार पहली बार तेज धमाका सुनाई दिया. इसके बाद धीमी आवाज में कई बार विस्फोट हुए. आग लगने से कई व्यापारियों की बाइकें भी जलकर राख हो गईं. गोदाम में रखा सामान भी जल गया. जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने बताया कि अलीगड़वा में धमाका हुआ है, इस घटना में 2 कई मौत हुई है. 4 लोग घायल हैं. इनका उपचार आसपास के अस्पतालों में चल रहा है. प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि गोदाम में एक जगह पांच से सात रेफ्रिजरेटर रखे हुए थे. इनके कंप्रेशर में विस्फोट होने से यह घटना हुई. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :अवैध पटाखे के गोदाम में धमाका, एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details