उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने किया सड़क का लोकार्पण

By

Published : Sep 11, 2020, 7:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र इटवा के ग्राम बसडीला में एक सड़क का लोकार्पण किया है. इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को बताया.

siddharthnagar today news
बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी

सिद्धार्थनगर: प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र इटवा के ग्राम बसडीला में सड़क का लोकार्पण किया. मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने 12 लाख 26 हजार की लागत से निर्मित सेहुड़ा चौराहे से सेहुड़ा गांव तक सीसी रोड और बसडीला में 5 लाख 57 हजार की लागत से निर्मित सेहुड़ा देवभरिया मार्ग से बसडीला गांव तक सीसी रोड के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया.

'विकास के प्रति संकल्पित है योगी सरकार'
इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दे रही है. प्रदेश में योगी सरकार के आते ही सड़कों की मरम्मत और सड़कों को गड्ढामुक्त करने पर विशेष जोर दिया जा रहा है. इस सरकार में बड़ी संख्या में नई सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार विकास के प्रति कृत संकल्पित है.

'रोजगार उपलब्ध करा रही सरकार'
बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार सबको आवास, सबको शौचालय, हर गांव और हर घर को बिजली तथा गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के साथ ही साथ गांव-गांव में विकास तथा जनकल्याण के कार्यों को तत्परता से कर रही है. केंद्र व राज्य सरकारों ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिस तत्परता से काम किया हैं और लॉकडाउन की अवधि के दौरान हर जरूरतमंद को राशन तथा नकद सहायता और प्रवासी लोगों को लाखों की संख्या में उनके घरों तक पहुंचाया है. मनरेगा के अंतर्गत रोजगार उपलब्ध कराया है तथा मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये का जो राहत पैकेज दिया है, वह अपने आप में ऐतिहासिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details