उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 27, 2020, 4:52 AM IST

ETV Bharat / state

दो महीने से लापता बेटी के लिए दर-दर भटक रहा दिव्यांग पिता

सिद्धार्थनगर के पथरा थाना क्षेत्र के पिपरा रामलाल गांव में एक युवती अपने घर से पिछले दो महीने से लापता है. युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने दिव्यांग पिता पुलिस-प्रशासन से गुहार लगा रहा है. लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

siddharthnagar
दो महीने से लापता बेटी के लिए भटक रहा दिव्यांग पिता

सिद्धार्थनगरःपथरा थाना क्षेत्र के पिपरा रामलाल गांव में एक युवती अपने घर से पिछले दो महीने से लापता है. युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने दिव्यांग पिता पुलिस-प्रशासन से गुहार लगा रहा है. लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

24 अक्टूबर को युवती हुई थी लापता
पिपरा रामलाल निवासी एक युवती बीते 24 अक्टूबर को घर से निकली. लेकिन वह दोबारा घर नहीं लौटी. जिसकी तलाश दिव्यांग पिता ने हर जगह की. लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला. दिव्यांग पिता ने लोगों की सहायता से पहले तो उसे जगह-जगह ढूंढा. जब युवती नहीं मिली, तो पथरा पुलिस को तहरीर देकर गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखने की गुहार लगाई. युवती को लापता हुए दो महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. इसके बावजूद अभी तक पुलिस ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की.

'युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं'
दिव्यांग पिता की अर्जी के अनुसार पर अब तक पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज नहीं किया है. यह हाल तब है, जब प्रशासन मिशन शक्ति योजना के तहत जगह-जगह शिविर लगा महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा का दंभ भर रहा है. गायब लड़की के पिता मोहम्मद अल्ताफ अंसारी ने बताया कि उसने 25 अक्टूबर को पथरा पुलिस को तहरीर दिया था. लेकिन अब तक पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज किया है. दिव्यांग पिता ने बताया कि उसकी बेटी की मानसिक हालत ठीक नहीं है.

'नहीं मिली कोई शिकायत'
एक तरफ जहां दिव्यांग पिता बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए भटक रहा है और प्रशासन से उसकी बेटी की तलाश करने की गुहार लगा रहा है. वहीं पुलिस ऐसी किसी भी घटना की जानकारी से ही इनकार कर रही है. एसओ पथरा राम दरश आर्या ने कहा उन्हें युवती के गायब होने की जानकारी तक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details