उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 18, 2023, 6:59 AM IST

ETV Bharat / state

फूड पॉयजनिंग का शिकार हुए लोग, रसगुल्ला खाने से बच्चों सहित 20 लोग बीमार

सिद्धार्थनगर में सोमवार को रसगुल्ला खाने से बच्चों सहित 20 लोग बीमार हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी खतरे से बाहर हैं.

food poisoning
food poisoning

सिद्धार्थनगर: शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के कोइरीडीहा गांव में सोमवार शाम को रसगुल्ला खाना बच्चों को महंगा पड़ गया. गांव के बच्चों को पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने अपने घर में रसगुल्ले खिलाए. इसके कुछ देर बाद ही सभी बच्चे और कुछ बड़े लोगों को पेटदर्द और उल्टी शुरू हो गई. आनन-फानन में सभी को सीएचसी शोहरतगढ़ ले जाया गया, जहां उनकी हालत अब ठीक बताई जा रही है.

शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के कोइरीडीहा गांव के रहने वाले दीनदयाल ने अपने घर पर पास-पड़ोस के बच्चों को रसगुल्ले खाने के लिए बुलाया. सभी ने रसगुल्ला खाया. खाने के कुछ देर बाद सभी बच्चे और बड़े उल्टी करने लगे. साथ ही पेटदर्द की बात कहने लगे. सभी को शोहरतगढ़ के सीएचसी ले जाया गया. इस घटना की जानकारी होते ही जिले के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और सभी बच्चों से बात कर मामले की जानकारी ली.

सीएमओ बीके अग्रवाल ने बताया कि सभी बच्चों और अन्य की हालत खतरे के बाहर है. अभी 20 लोग भर्ती हैं. सबका इलाज चल रहा है. फूड पॉयजनिंग का केस है. कुछ बच्चों ने गांव में रसगुल्ला खाया था. उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया कि रसगुल्ला रविवार का बना हुआ था, जिससे फूड पॉयजनिंग हुई. उन्होंने कहा कि बाकी विस्तृत जांच की जाएगी. अभी सबका इलाज चल रहा है. डीएम राजीव रंजन ने बताया है कि बच्चे गांव में रसगुल्ला खाने गए थे, जिससे फूड पॉयजनिंग हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details