उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 9, 2021, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

धड़ल्ले से हो रही चरस की तस्करी, आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक आरोपी को चरस के साथ गिरफ्तार किया है. भारत-नेपाल सीमा के पास इस आरोपी की तलाशी लेने पर चरस बरामद हुई, जिसके बाद इसे गिरफ्तार किया गया.

चरस तस्कर गिरफ्तार
चरस तस्कर गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर: जिले में एसएसबी की 50वीं वाहिनी के श्वान दस्ता की जिफी ने शुक्रवार की रात करीब 11 बजे तीन किलो चरस के साथ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. रात 11 बजे एसएसबी और पुलिस चौकी बढ़नी की संयुक्त टीमें खोजी कुत्ते के साथ बॉर्डर के पास गश्त के दौरान नेपाल की ओर से एक संदिग्ध युवक पैदल आता दिखाई दिया. टीम ने उन्हें रोककर पूछताछ की और तलाशी ली. इस दौरान जवानों को आरोपित के पास से कुछ नहीं मिला.

युवक की पूरी तलाशी लेने के बाद भी टीम को कुछ नहीं मिला, लेकिन खोजी कुत्ता युवक को सूंघ कर लगातार भौंकता रहा. इसकी बाद फिर टीम को संदेह होने पर दोबारा सघन चेकिंग की गई. दोबारा चेकिंग करने पर आरोपी के अंडरवियर में गुप्तांग के पास छिपा कर रखा हुआ चरस मिला.

पहले भी पकड़े गए हैं तस्कर

4 जनवरी 01 2021 को सशस्त्र सीमा बल और पुलिस टीम ने भारत-नेपाल बॉर्डर के ककरहवा के पास से 181.150 ग्राम कोकीन के साथ सिद्धार्थनगर कस्बा के रहने वाले सत्य प्रकाश मौर्या को गिरफ्तार किया था. वहीं 7 जनवरी 2021 को भारत-नेपाल बॉर्डर पर पिलर संख्या 568 के पास से इस्माईल पठान के पास से 11 ग्राम कोकीन बरामद हुआ था.

पुलिस क्षेत्राधिकारी शोहरतगढ़ राणा महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. मादक पदार्थ तस्करों के नेटवर्क के संबंध में कई अहम जानकारी मिली है. मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details