उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 12, 2023, 3:13 PM IST

Updated : Jun 12, 2023, 3:46 PM IST

ETV Bharat / state

दलित महिला का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, गिरफ्तार

सिद्दार्थनगर में दलित महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Etv bharat
Etv bharat

सिद्धार्थनगरः जिले में एक दलित महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करने का एक मामला सामने आया है. एक शादीशुदा मुस्लिम युवक ने पहले फेसबुक से हिंदू महिला से दोस्ती की फिर उसे अपने प्रेमजाल में फंसाकर मुंबई लेकर भाग गया. वहां धर्म परिवर्तन कराकर महिला का नाम बदल दिया. इसके बाद उसने महिला से निकाह कर लिया. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने 5 लोगो के खिलाफ मिश्रौलिया थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला सिद्धार्थनगर जिले के मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के एक गांव का है. यहां रहने वाले एक दलित युवक ने चार वर्ष पहले शादी की थी. दोनों हंसी-खुशी रह रहे थे. इस बीच दलित युवक की पत्नी की दोस्ती फेसबुक के जरिए सजाउल्लाह से हो गई. धीरे-धीरे वह उसके प्रेमजाल में फंसती चली गई. बीती 31 मई की रात वह 55 हजार रुपए व जेवर लेकर गायब हो गई. पति को सुबह इसकी जानकारी लगी. काफी खोजबीन के बाद भी जब उसे पत्नी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

अपर पुलिस अधीक्षक ने यह जानकारी दी.

कुछ दिन बाद पति को पता चला कि उसकी पत्नी को सिसवां गांव का सज़ाउल्लाह अपने अन्य साथियों के साथ बहला फुसलाकर मुबई ले गया था. जहां उसका धर्म परिवर्तन कराकर शादी करा दी. अब उसकी पत्नी का नाम मुस्कान रख दिया है. 11 जून को महिला के पति शैलेश कुमार ने मिश्रौलिया थाने में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट और धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी सजाउल्लाह को गिरफ्तार कर लिया है. पति का कहना है कि खोजबीन में पता चला है कि पत्नी को मुंबई से समझाबुझाकर वापस लाए हैं. हम लोग चाहते हैं कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले.

ये भी पढ़ेंः अमेठी में चार साल के बच्चे की नृशंस हत्या, आंखें फोड़ीं और जिंदा जलाया

Last Updated : Jun 12, 2023, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details