उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

श्रावस्ती: हिरणों की खाल समेत एक अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

यूपी के श्रावस्ती जिले में पुलिस ने हिरणों की खाल समेत एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. जब्त की गई खाल की कीमत लगभग दस लाख रुपये बतायी जा रही है. फिलहाल पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

By

Published : Feb 27, 2020, 8:17 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 11:40 AM IST

police arrested one accused including two deer skins in shravasti
श्रावस्ती पुलिस ने दो हिरणों की खाल सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया.

श्रावस्ती: जनपद कीसिरसिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सुबह तड़के पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने साथ कोई कीमती सामान लेकर जा रहा है, जो संदिग्ध लग रही है. सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सिरसिया ने मौके पर पहुंचकर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.

पकड़े गए अभियुक्त के पास से दो हिरणों की खाल बरामद हुई है, जिसे वह नेपाल ले जाकर बेचने की फिराक में था. अभियुक्त ने अपना नाम जगराम बताया. वह हटवा गांव का रहने वाला है. पुलिस ने सुसंगत धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया कि श्रवास्ती जनपद की सीमा नेपाल से लगती है. अक्सर यहां पर शिकायतें आती हैं कि ऐसी अमूल्य वस्तु, जो कि संरक्षित भी हैं, की तस्करी बॉर्डर पार की जाती है. सुबह मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति संदिग्ध वस्तु को लेकर जा रहा है. इस पर पुलिस के द्वारा इलाके की घेराबंदी कर अभियुक्त को हटवा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी का पिछला आपराधिक इतिहास भी है. वह पूर्व में भी जेल जा चुका है. अभियुक्त के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें:श्रावस्ती: पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों में संघर्ष, पुलिस बल तैनात

Last Updated : Sep 10, 2020, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details