उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रावस्ती में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद बोले- इंडिया गठबंधन यूपीए का कब्रिस्तान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 3, 2023, 10:49 PM IST

श्रावस्ती में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ( Sanjay Nishad) ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. साथ ही कहा कि आने वाले चुनाव में सपा कांग्रेस के साथ आने का नतीजा भुगतेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रावस्ती:यूपी योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने श्रावस्ती में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को यूपीए का कब्रिस्तान है.कहा कि यूपीए के भ्रष्टाचार को नया नाम इंडिया गठबंधन दे दिया गया है. केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी.
इंडिया गठबंधन बिन दूल्हे की बारात

कैबिनेट मंत्री शुक्रवार को श्रावस्ती में मछुआ कल्याण कोष योजना से संबंधित लाभार्थियों को अनुदान प्रमाणपत्र वितरित करने आए थे. यहां पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में कहा कि इंडिया गठबंधन बिन दूल्हे की बारात है. कहा कि इंडिया गठबंधन में जितने भी दल हैं, फोटो में सब एक साथ दिखते हैं पर दिल से एक साथ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एक दूसरे के खिलाफ रहने वाले दल कैसे एक साथ रह सकते हैं. मत्स्य विभाग के मंत्री ने कहा कि इस बार चुनाव में सपा कांग्रेस के साथ आने का नतीजा भुगतेगी. कहा कि लोकसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस सपा जब एक साथ चुनाव लड़े थे तब सपा हाफ हो गई थी.

जातिगत जनगणना का समर्थन किया

उन्होंने टीएमसी सांसद महुआ के आरोपों को खारिज किया. कहा कि किसी पर आरोप लगा देना आसान होता है जबकि साबित करना बहुत कठिन होता है. संजय निषाद ने जातिगत जनगणना का समर्थन करते हुए कहा कि जातीय जनगणना के हिसाब से सबको हक मिलना चाहिए. उन्होंने बिहार की जाति जनगणना पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना सही नहीं हुई है. उन्होंने निषाद समुदाय को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने निषाद समुदाय को पिछड़ी जाति में शामिल कर उनके साथ धोखा किया था.

एनडीए राम राज्य लाकर रहेगी

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में एनडीए राम राज्य लाकर रहेगी. भाजपा राम है तो निषाद पार्टी केवट निषाद है. उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पहली बार निषादों के आरक्षण के मुद्दे पर पहल कर रही है.उन्होंने आरटीआई का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमारे समाज को हमेशा धोखा दिया. उन्होंने आगे कहा कि एनडीए गठबंधन अपने कार्यों के बदौलत लोकसभा चुनाव में 330 सीटें जीतकर देश में तीसरी बार सरकार बनाएगी .मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे.

यह भी पढ़ें : इंडिया गठबंधन पर मंत्री संजय निषाद बोले- ये सब जोगी मठ उजाड़ हैं, बिना दूल्हे की बारात हैं

यह भी पढ़ें : UP Politics : संजय निषाद की प्रेशर पॉलिटिक्स, कहा-37 सीटों पर हम मजबूत, खुद के सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details