उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लव जिहाद के बाद लैंड जिहाद, जानिए क्या है माजरा

यूपी के शामली में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लैंड जिहाद का आरोप लगाते हुए सब्जी मंडी गेट के सामने बनाई जा रही मजार का विरोध किया. कार्यकर्ताओं ने एडीएम से सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग की.

By

Published : Nov 6, 2020, 1:23 PM IST

etv bharat
हिन्दू संगठनों ने किया मजार का विरोध.

शामली: जिला मुख्यालय के सब्जी मंडी के गेट के सामने बनाई जा रही एक मजार का हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध किया. हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इसे लैंड जिहाद का नाम देते हुए एडीएम से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग उठाई है.

क्या है पूरा मामला?
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता अपर जिला अधिकारी अरविंद कुमार सिंह से मिले. कार्यकर्ताओं ने एडीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि शामली शहर के भैंसवाल रोड पर सब्जी मंडी गेट के सामने बनाई जा रही मजार का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि यह मजार सरकारी भूमि पर असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध कब्जा कर बनाई जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह अवैध मजार लैंड जिहाद का ही एक रूप है. देश में जगह-जगह इस प्रकार की पीर मजार बनाकर कब्जे करने का कार्य किया जा रहा है.

कानूनी कार्रवाई की मांग
हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व जनपद शामली का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने एडीएम से अवैध निर्माण को तत्काल प्रभाव से रोकने, मजार बनाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की. एडीएम से मिलने वालों में बजरंग दल के विभाग संयोजक विशाल निर्वाल, डॉ. एनपी सिंह, हिमांशु शर्मा, हर्ष संगल, अर्जुन गौतम, रजनीश चौबे, पंकज गर्ग, ललित शर्मा आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details