उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 26, 2023, 10:49 PM IST

ETV Bharat / state

गौ हत्या को प्रोत्साहन देने का BJP नेता का वीडियो वायरल, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

यूपी के शामली में BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री का गौहत्या को प्रोत्साहन देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

शामली: यूपी सरकार गौवंश के संरक्षण के लिए विशेष मुहिम चला रही है, लेकिन सत्तापक्ष की पार्टी में शामिल नेता सरकार की किरकिरी कराने से नहीं चूक रहे हैं. शामली जिले में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक कार में सफर कर रहे नेताजी गौहत्या को प्रोत्साहित करने संबंधित बयान दे रहे हैं.

जिला महामंत्री राव कारी इस्तेकार
क्या है पूरा मामला:दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो थानाभवन कस्बे के मोहल्ला कस्सावान में रहने वाले बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री राव कारी इस्तेकार का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में बीजेपी नेता अपने साथियों के साथ कार में सफर करते हुए गौ हत्या को प्रोत्साहित करने के बारे में कह रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो में कार में मौजूद किसी अन्य व्यक्ति द्वारा बनाई है.


पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा:इस मामले में मोहल्ला शाहलाल निवासी दिग्विजय सिंह नाम के व्यक्ति ने स्थानीय थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी. इस मामले में एसपी शामली अभिषेक ने बताया कि शिकायत के आधार पर नामजद आरोपी और उसके अज्ञात दोस्त के खिलाफ थानाभवन थाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

उधर, यह मामला बीजेपी में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके चलते शीघ्र ही कथित बीजेपी नेता को पार्टी से निष्काषित करने की बात भी कही जा रही है. शामली जिले से भाजपा एससी एसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बादल गौतम ने बताया कि जिला महामंत्री की गौहत्या से संबंधित वीडियो संज्ञान में आया है. पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा मामले पर मंथन कर उचित कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details