उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैराना में रोये लखीमपुर हिंसा के पीड़ित तेजिंदर विर्क, बोले-गुंडा अजय मिश्रा टेनी है या नाहिद हसन

By

Published : Feb 2, 2022, 6:58 AM IST

समाजवादी पार्टी ने किसान आंदोलन से उपजे जनाक्रोश को भुनाने के लिए लखीमपुर हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए किसान नेता तेजिंदर विर्क को स्टार प्रचारक बनाया है. कैराना पहुंचे विर्क ने रोते हुए लखीमपुर कांड का मंजर बयां किया. उन्होंने सवाल खड़ा किया कि सपा विधायक नाहिद हसन को गुंडा बताकर जेल में डाल दिया गया है, लेकिन मेरा सवाल है कि गुंडा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी है या नाहिद हसन.

तेजिंदर विर्क
तेजिंदर विर्क

शामली: लखीमपुर हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए किसान नेता तेजिंदर विर्क समाजवादी पार्टी जॉइन कर चुके हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में किसानों के बीच उतार दिया है. विर्क ने कैराना विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी विधायक नाहिद हसन के पक्ष में प्रचार के दौरान रोते हुए आपबीती बयां की.

सपा स्टार प्रचार तेजिंदर विर्क ने मंगलवार देर रात तक कैराना विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी नाहिद हसन के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. अहमदगढ़ गांव के गुरुद्वारे में सिख समाज और किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर हिन्दुस्तान का सबसे ऐतिहासिक चुनाव होने जा रहा है. यह चुनाव ऐतिहासिक इसलिए है कि इस बार देश के किसान और किसानों पर जुल्म करने वालों के बीच चुनाव हो रहा है. सात साल की देश की सरकार और पांच साल की उत्तर प्रदेश की सरकार के अंदर लोकतंत्र का गला दबाने की कोशिशें की गई है.

तेजिंदर विर्क

तेजिंदर विर्क ने कहा कि किसान आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए. 378 दिन चले आंदोलन के साथ देश के अन्नदाता ने 19 नवंबर 2020 को प्रधानमंत्री को मजबूर कर दिया, जिसके चलते उन्हें तीनों काले कानून वापस लेने पड़े, लेकिन ये मत भूलना कि वो चुप बैठा है. प्रधानमंत्री को खून का प्याला पीना पड़ा है. उत्तर प्रदेश में फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ गई तो ये कानून फिर वापस आएंगे. यदि कानून वापस आ गए तो देश का किसान खत्म हो जाएगा, खेती खत्म हो जाएगी, गांव खत्म होगा और मजदूर खत्म हो जाएगा.

तेजिंदर विर्क ने बताया कि जब लखीमपुर में अजय मिश्रा टेनी का लड़का थार गाड़ी लेकर आया तो वे लाल पगड़ी पहनकर लोगों के साथ गाड़ी के आगे चल रहे थे. हथियारों से लैस होकर साजिश के तहत किसानों पर हमला हुआ था. इसमें पांच किसानों की मौके पर ही मौत हो गई थी. उनके सिर पर 35 टांके लगे और हड्डी भी टूट गई थी. विर्क ने रोते हुए बताया कि जब मैं 18 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद घर की दहलीज पर लौटा तो हिंसा में मारे गए साथियों की याद आई. मैंने कई लोगों को मरते हुए देखा.

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी पर 'यूपी टाइप' टिप्पणी को लेकर घिरीं वित्त मंत्री, प्रियंका गांधी ने बोला हमला

गैंगेस्टर एक्ट में जेल में बंद कैराना विधानसभा से सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी नाहिद हसन के बारे में बोलते हुए विर्क ने कहा कि नाहिद का क्या गुनाह था, जो उन्हें गुंडा कहा जाता है. गुंडे की परिभाषा हमसे पूछो. जिसका लड़का पांच किसानों को जीप से कुचल दे और वो राज्य के गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठा हो तो गुंडा कौन है. गुंडा अजय मिश्रा टेनी है या नाहिद हसन है. गौरतलब है कि तेजिंदर विर्क ने जनवरी 2022 में समाजवादी पार्टी जॉइन की थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details