उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शामली: वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगी 50 हजार की रंगदारी, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस ने वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी एक युवक से 50 हजार की रंगदारी मांग रहे थे.

By

Published : Jul 27, 2020, 2:32 PM IST

शामली में दो आरोपी गिरफ्तार
शामली में दो आरोपी गिरफ्तार

शामली: जिले में पुलिस ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 50 हजार की रंगदारी मांगने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक ग्रामीण को ब्लैकमैल कर रहे थे. पुलिस की जांच-पड़ताल में पता चला कि वीडियो गैर जनपद का है.


क्या है पूरा मामला
वारदात जिले के गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र की है. यहां पर ताना गांव में रहने वाले टीनू नाम के एक युवक ने पुलिस से मामले की शिकायत की. युवक ने बताया कि वह कुछ दिन पहले मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर क्षेत्र में गया था, जहां पर वह एक नलकूप पर पानी पीने के लिए रुका था. युवक ने पुलिस को बताया कि वहां पर मौजूद कुछ युवक तमंचे से फायरिंग कर फोन में वीडियो शूट कर रहे थे, जिसमें वह भी नजर आ रहा था. आरोप है कि इसके बाद शामली निवासी धर्मेंद्र और आकाश नाम के दो युवकों ने उसे फोन करते हुए वीडियो वायरल कर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी. आरोपियों द्वारा वीडियो वायरल नहीं करने की एवज में उससे 50 हजार रुपये की मांग की गई. रकम देने से इंकार करने पर आरोपियों ने वीडियो को गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र की बताकर वायरल कर दिया.
जांच में मुजफ्फरनगर का निकला वीडियो
पुलिस के मुताबिक, फायरिंग का वीडियो और उससे जुडे कुछ फोटो की जांच पड़ताल की गई, जिसमें वह मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र का निकला, जिसमें गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव ताना निवासी युवक भी नजर आ रहा था. वायरल वीडियो के संबंध में जनपद पुलिस द्वारा मुजफ्फरनगर पुलिस को आवश्यक वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए सूचित कर दिया गया है.

थानाध्यक्ष गढ़ीपुख्ता संदीप बालियान ने बताया कि ताना गांव के युवक की शिकायत और तथ्यों के आधार पर पुलिस ने धमकी देते हुए अवैध रकम मांगने के आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र में वायरल की गई अवैध हथियार से फायरिंग का वीडियो जांच-पड़ताल में मुजफ्फरनगर जिले का निकला है. जनपद पुलिस ने वीडियो पर आवश्यक कार्रवाई के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस को सूचित कर दिया है. इसके साथ ही वीडियो वायरल कर अवैध रकम की मांग करने वाले दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमाती कार्रवाई अमल में लाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details