उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली में ठंड से बचाव के लिए लगाया तिरंगा, पति और पत्नी के खिलाफ FIR

By

Published : Oct 19, 2022, 9:01 PM IST

शामली में ठंड से बचाव के लिए तिरंगा झंडा लगाना एक दंपत्ति को महंगा पड़ गया. तिरंगा लगाते हुए कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. पुलिस ने राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत दंपत्ति पर केस दर्ज कर लिया है.

Etv Bharat
तिरंगे का अपमान

शामलीः जिले में एक दंपत्ति ने ठंड और मच्छरों से बचाव के लिए घर के रोशन दान पर तिरंगा झंडा लगा दिया. इसकी वीडियो गांव के ही कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर डाल दिया. पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दंपत्ति के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. गौरलतब है कि स्वतंत्रता दिवस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियाना चलाया गया. लेकिन इसके बाद से ही घरों-दुकानों पर लगाए गए तिरंगे झंडों के अपमान के कई मामले देखने को मिले हैं.

जानकारी के अनुसार शामली के कांधला क्षेत्र के नाला गांव का एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. जिसमें एक दंपत्ति सीढ़ी लगाकर तिरंगे को घर के खुले रोशनदान पर बांध रहे थे. गांव के ही कुछ लोगों ने उनकी वीडियो बना ली और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो को वायरल करने वाले लोगों ने दंपत्ति पर तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाई. इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई.

कांधला थाने पर तैनात उपनिरीक्षक अंकुर चौधरी बताया कि वीडियो के आधार पर मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई. पता चला कि दंपत्ति द्वारा भारतीय राष्ट्रीय का अपमान करते हुए उसको अपने मकान के रोशनदान पर लगाया गया है. थानाध्यक्ष कांधला श्यामवीर सिंह ने बताया कि थाने पर पुलिस उपनिरीक्षक की तहरीर पर ग्रामीण सतेंद्र और उसकी पत्नी कविता के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम की धारा 2 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंःहाथ में पिस्टल लेकर दबंग युवती का फोटो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details