उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 18, 2022, 10:31 AM IST

ETV Bharat / state

शामली में चोरों के हौसले बुलंद, जज के घर का ताला तोड़कर उड़ाया कीमती सामान

शामली में चोरों अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के घर से कीमती सामान चुरा लिया. घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.

शामली में जज के घर में चोरी
शामली में जज के घर में चोरी

शामली: जिले में चोरों कै हौसले बुलंद हैं, तमाम प्रयासों के बावजूद भी पुलिस चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में असमर्थ है. ऐसा ही एक वाकया कैराना कोतवाली थाना क्षेत्र से सामने आया है, जिसे देखकर सब कोई हैरान है. दरअसल, कैराना कोतवाली थाता क्षेत्र में चोरो ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के घर को निशाना बनाया.

कैराना-शामली रोड पर स्थित मकान में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार किराए के मकान में रहतें हैं. वह 13 नवंबर से किसी कार्य के बाहर गए थे. इस दौरान उनके घर में ताला लगा हुआ था. चोरो ने मौका पाकर रात के अंधेर में मकान का ताला तोड़ दिया और घर से लैपटॉप व एलईडी चोरी करके ले गए.

शामली में जज के घर में चोरी


न्यायाधीश के अर्दली चंद्रप्रकाश ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 10.45 पर वह साफ-सफाई के लिए मकान पर पहुंचा, तो मकान के मुख्य गेट और कमरे के ताले टूटे हुए मिले. जब अंदर जाकर देखा तो कमरे में एक लैपटॉप व एलईडी नहीं मिली.

जांच-पड़ताल करती फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम

चोरी की जानकारी होने पर चंद्रप्रकाश ने इसकी सूचना पुलिस और जज को दी. सूचना मिलते ही सीओ अमरदीप मौर्य व कोतवाली कैराना प्रभारी पंकज कुमार त्यागी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी जुटाई. न्यायाधीश के मकान में चोरी की वारदात की सूचना पर शामली एएसपी ओपी सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया. एएसपी ने कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार को वारदात का शीघ्र राजफाश करने के निर्देश दिए हैं. फिलहाल पुलिस चोरी की घटना का पर्दाफाश करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

वहीं, एएसपी ओपी सिंह का कहना है कि न्यायिक अधिकारी प्राइवेट आवास में रहते हैं. वह वर्तमान में ट्रेनिंग पर गए हुए हैं. प्रथम दृष्टया लैपटॉप व एलईडी चोरी होने की बात सामने आई है. वारदात के संबंध में प्राप्त तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. पुलिस व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम को लगाकर तहकीकात की जा रही है. यह चुनौतीपूर्ण वारदात है, जिसका शीघ्र ही राजफाश कर दिया जाएगा.

इसे पढ़ें- झांसी में 7 साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details