उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शामली: वकील की हत्या से नाराज अधिवक्ताओं की हड़ताल

मंगलवार को शामली और कैराना में अधिवक्ताओं ने एक दिन की हड़ताल कर अधिवक्ता की हत्या पर विरोध जताया. अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की बुलंदशहर में हत्या कर दी गयी थी जिसके खिलाफ शामली के अधिवक्ता भी आक्रोशित हैं.

By

Published : Aug 5, 2020, 3:55 PM IST

lawyers protest in shamli
डीएम को ज्ञापन सौंपते बार एसोसिएशन के अधिवक्ता

शामली: बुलंदशहर हत्याकांड से प्रदेश के अधिवक्ताओं में रोष की लहर है. इसी के चलते मंगलवार को शामली और कैराना में बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने एक दिन की हड़ताल करते हुए प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल भी खड़े किए गए. सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपए की आर्थिक मदद करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग भी की गई.

बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की अपहरण के बाद हत्या की वारदात सामने आई है. हत्याकांड के बाद अधिवक्ताओं में रोष फैला हुआ है. इसी के चलते मंगलवार को शामली जिला मुख्यालय पर जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया. अधिवक्ताओं ने सीएम योगी को संबोधित एक ज्ञापन डीएम जसजीत कौर को भेजा.

ज्ञापन में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सरकार का घेराव करते हुए हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने और मृतक अधिवक्ता के परिजनों को 50 लाख रूपए का मुआवजा देने की मांग की गई. जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामपाल सिंह ने बताया कि यदि सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा.

कैराना बार संघ ने भी सौंपा ज्ञापन
बार एसोसिएशन कैराना के अधिवक्ताओं ने भी न्यायिक कार्यों से विरत रहते हुए हड़ताल की. अधिवक्ताओं ने घटना पर गहन शोक प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम कैराना को सौंपा. ज्ञापन में सरकार से अधिवक्ता के परिवार को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करते और हत्यारोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details