उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 10, 2020, 4:35 PM IST

ETV Bharat / state

शामली: जिला न्यायालय में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

यूपी के शामली में पुलिस ने डॉग स्कवायड के साथ जिला न्यायालय में सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान न्यायालय में नजर आने वाले संदिग्धों की तालाशी के बाद गहन पूछताछ की गई.

पुलिस ने कोर्ट में चलाया चेकिंग अभियान.
पुलिस ने कोर्ट में चलाया चेकिंग अभियान.

शामली :पुलिस ने डॉग स्कवायड टीम के साथ जिला न्यायालय में सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान न्यायालय में नजर आने वाले संदिग्धों से गहन पूछताछ की. इस दौरान उनकी तलाशी भी ली गई और तलाशी ली गई. दरअसल, सरकार ने न्यायालयों की सुरक्षा-व्यवस्था में कोताही नहीं बरतने के आदेश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं. इसी के चलते शामली में भी पुलिस ने दल-बल और डॉग स्क्वायड के साथ जिला न्यायालय पहुंचकर सघन चेकिंग अभियान चलाया.

परखी गई सुरक्षा व्यवस्था
सोमवार को प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन के नेतृत्व में अचानक पुलिस अमला कैराना स्थित जिला न्यायालय में पहुंचा. सबसे पहले जिला न्यायालय की सुरक्षा में तैनात बल की ड्यू्टी व्यवस्था और सक्रियता का जायजा लिया. इसके बाद जिला न्यायालय परिसर में मौजूद संदिग्धों और उनके सामान की तलाशी ली गई. इस दौरान डॉग स्क्वायड की मदद से चप्पे-चप्पे की जांच पड़ताल की गई. न्यायालय परिसर में आने वाले वाहनों की भी गहनता से जांच हुई.

सोशल डिस्टेंसिग पर दिखाई सख्ती
सघन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों ने जिला न्यायालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले और मास्क नहीं पहनने वालों को कानून की सख्ती दिखाई. कैराना कोतवाली पुलिस के माध्यम से ऐसे लोगों के खिलाफ मौके पर ही महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई. साथ ही न्यायालय परिसर में कार्यरत कर्मचारियों से भी पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत जिला न्यायालय परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. न्यायालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details