उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: बाबरी थाने का सिरदर्द बना कच्छा-बनियान गिरोह, पोस्टर चस्पा

By

Published : Aug 4, 2020, 1:18 PM IST

यूपी के बेस्ट पुलिस स्टेशन का तमगा हासिल करने वाला शामली जिले का बाबरी थाना इन दिनों बढ़ते अपराध को लेकर काफी परेशान है. यहां पर कच्छा-बनियानधारी बदमाशों का एक गिरोह खाकी के लिए सिर दर्द बन गया है.

Babri Police Station in shamli
बदमाशों का सुराग तलाशने के लिए पोस्टर चस्पा कराए गए हैं

शामली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2018 में प्रदेश के 1526 थानों में पुलिस की कार्यशैली को परखने के लिए सर्वे कराया था. इन सर्वे में शामली जिले के बाबरी पुलिस स्टेशन को 2019 में प्रथम स्थान मिला था, लेकिन कोरोना महामारी के साथ बढ़े अपराधों से अब सूबे का यह अव्वल थाना भी कराह उठा है. यहां पर कच्छा-बनियानधारी बदमाशों का एक गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है, जिसका सुराग तलाशने के लिए कई स्थानों पर इनामी पोस्टर चस्पा कराए गए हैं.

जिले के बाबरी थाना क्षेत्र के भंदौड़ा में 14-15 जुलाई की रात कच्छा-बनियानधारी बदमाशों के एक गिरोह के बदमाशों ने एक साथ सात घरों पर धावा बोला था. बदमाश तीन घरों से नकदी और गहने चोरी करने में कामयाब हो गए थे. बदमाशों ने शोर मचाने पर एक महिला को भी सिर पर रॉड से हमला कर घायल कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने चोरी और मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी अभी तक यह गिरोह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है.


चस्पा किए गए इनामी पोस्टर
कच्छे-बनियानधारी बदमाशों का एक जमाने में बड़ा ही खौफ रहा है, जो रात के समय पूरे गिरोह के साथ वारदातों को अंजाम देते थे. ऐसे ही गिरोह द्वारा जनपद के बाबरी थाना क्षेत्र के गांव भंदौड़ा में वारदात को अंजाम दिया गया था, लेकिन पुलिस अभी तक गिरोह के एक भी बदमाश का सुराग नही तलाश पाई है. इसके चलते अब बाबरी थाना पुलिस ने जनपद समेत आस-पास के क्षेत्र के गांवों में पोस्टर चस्पा करते हुए गिरोह के बदमाशों का सुराग बताने वाले को उचित इनाम देने की घोषणा की है.

बाबरी थाना प्रभारी नेमचंद सिंह ने बताया कि पुलिस ने शामली समेत मुजफ्फरनगर के थाना तितावी, चरथावल क्षेत्र के कई गांवों में बदमाशों का सुराग तलाशने के लिए पोस्टर चस्पा कराए हैं. खासतौर पर उन गांवों में पोस्टर चस्पा कराए गए हैं, जहां पर इस तरह की आपराधिक वारदातों से जुड़े लोगों के मौजूद होने की संभावनाए हैं. सूचना देने वाले का नाम, पता व मोबाइल नंबर गोपनीय रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details